खुद का खोदा गड्ढा बन गया कब्र, गेम में चली गई किशोरों की जान; कहीं आपका बच्चा भी तो नहीं खेलता ऐसे?
Advertisement

खुद का खोदा गड्ढा बन गया कब्र, गेम में चली गई किशोरों की जान; कहीं आपका बच्चा भी तो नहीं खेलता ऐसे?

Dangerous Game: गेम में बच्चे कई बार अनजाने में हद पार कर देते हैं, जिससे उनकी जान पर बन आती है. हाल ही में दो किशोरों ने खेल-खेल में ही अपनी जान गंवा दी है. 

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Dangerous Sand Game: खेल-खेल में कई बार इतना बड़ा हादसा हो जाता है जिसका किसी को अंदाजा भी नहीं होता. कई बार ऐसे हादसों में जान तक चली जाती है. हाल ही में अमेरिका में ऐसे हादसे हुए हैं, जिसमें खेल-खेल में दो किशोरों की जान चली गई है. इन दोनों हादसों से एक समानता यह थी कि दोनों किशोरों की जान रेत की ढेर में दबने की वजह से गई. खेल-खेल में दोनों किशोरों को यह नहीं पता चला कि वो कब अपनी कब्र के लिए गड्ढा खोद बैठे. 

रेत की गुफा में दबा किशोर 

पहली घटना अमेरिका के उटा की है, जहां इयान नाम का 13 साल का किशोर एक पार्क में खेल रहा था. खेल-खेल में कुछ ऐसा हादसा हो गया जिसमें वो अपनी जान गंवा बैठा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इयान खेलते हुए रेत के एक टीले में गुफा खोद रहा था. उसने करीब 6 फीट गहरी गुफा खोद ली थी, लेकिन अचानक वह गुफा ढह गई और इयान उसमें दब गया. इस बात की जानकारी इयान के परिजनों को लगी. इयान के परिजनों ने रेंजर्स को घटना की सूचना दी. सूचना मिलते ही रेंजर्स घटनास्थल पर पहुंचे और किशोर को रेस्क्यू किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इयान वहां करीब 6 फीट गहराई में दबा हुआ मिला. उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, उसे बचाया नहीं जा सका और अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

नदी किनारे गड्ढा बनाना पड़ा भारी

दूसरी घटना भी अमेरिका की ही है. लेकिन जगह अलग है. अमेरिका के न्यू जर्सी में दूसरी घटना हुई है. यहां 18 साल का लेवी कैवलरी अपनी बहन के साथ नदी के किनारे खेल रहा था. खेल-खेल में भाई-बहन ने मिलकर यहां रेत में लगभग 10 फीट गहरा गड्ढा बना दिया. खेलते हुए अचानक दोनों हादसे का शिकार हो गए और रेत में दब गए. हालांकि, लेवी की बहन को रेस्क्यू कर लिया गया पर लेवी को नहीं बचाया जा सका. रेत में दबने के कारण उसकी मौत हो गई.

Trending news