2 मिनट की देरी से Miss हुई फ्लाइट, सिर्फ इसी वजह से बच गई जान

एयरलाइंस का बोइंग 737 दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें सवार 4 भारतीय नागरिक, पर्यटकों और कारोबारियों सहित सभी 157 लोगों की मौत हो गई.

2 मिनट की देरी से Miss हुई फ्लाइट, सिर्फ इसी वजह से बच गई जान
लेट पहुंचने की वजह से नहीं मिली एंट्री (फोटो साभारः facebook)

संयुक्त राष्ट्र: इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा के पास रविवार को हुए एक बड़े विमान हादसे में जहां 157 यात्रियों ने अपनी जान गंवा दी तो वहीं 2 मिनट की देरी ने एक की जान बचा ली. रविवार को हुए इस हादसे के बारे में बताते हुए एक ग्रीक व्यक्ति ने कहा कि 'वह नैरोबी-बाउंड इथोपियन एयरलाइंस बोइंग विमान का 150वां यात्री होता, जो उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान हादसे में मारा जाता, लेकिन बोर्डिंग के लिए वह 2 मिनट की देरी से पहुंचा और वह 2 मिनट उसके जीवन के लिए बड़ा वरदान साबित हुए. क्योंकि 2 मिनट की देरी से पहुंचने के ही कारण उसकी जान बच गई.'

इथियोपियन एयरलाइंस का विमान इथियोपिया में क्रैश, 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर की मौत

दरअसल, इस ग्रीक व्यक्ति का नाम एंटोनिस मावरोपोलोस है. जो कि नैरोबी-बाउंड इथोपियन एयरलाइंस बोइंग विमान में यात्रा करने वाला था, लेकिन 2 मिनट लेट होने की वजह से उसे उसे एंट्री नहीं मिली. जब तक वह एयरपोर्ट पहुंचा बोर्डिंग बंद हो गया था. जिसकी वजह से वह फ्लाइट नहीं पकड़ पाया. ऐसे में उसने अधिकारियों से अंदर जाने की गुजारिश की, लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी और उसे अपनी यात्रा रद्द करना पड़ा. तभी एंटोनिस को खबर मिली कि जिस विमान में उसे यात्रा करना था वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और विमान में सवार कई यात्री मारे गए हैं. इस पर एक अधिकारी ने एंटोनिस को कहा कि विरोध न करें और भगवान को धन्यवाद कहें, क्योंकि आप अकेले यात्री हैं जिसने फ्लाइट et-302 में प्रवेश नहीं किया है.

इसके बाद एंटोनिस ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस पूरी घटना को बताया और '10 मार्च 2019- मेरा भाग्यशाली दिन' के नाम से एक पोस्ट के जरिए इस पूरी घटना के बारे में बताया. बता दें इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरने के 6 मिनट बाद ही इथोपियन एयरलाइंस का बोइंग 737 दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें सवार 4 भारतीय नागरिक, पर्यटकों और कारोबारियों सहित सभी 157 लोगों की मौत हो गई.

अमेरिका में भारतीय की कार के ऊपर आकर गिरा प्लेन, फिर जो हुआ उसे जानकर रह जाएंगे दंग

विश्व के नेताओं ने बोइंग 737 (विमान) की दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है. वहीं मृतकों की पहचान सामने आने के साथ ही नैरोबी के केन्यात्ता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (जेकेआईए) पर शोकसंतप्त लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए. स्लोवाक के सांसद एंतोना हरन्को ने फेसबुक पर लिखा, ''मुझे यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि आज सुबह अदीस अबाबा में हुए विमान हादसे में मेरी प्रिय पत्नी ब्लंका, बेटा मार्टिन और बेटी मकेला की मौत हो गई है.''

https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/2019/03/11/357061-ethopia-1.jpg

इथोपियन विमान दुर्घटना: मृतकों में पर्यावरण मंत्रालय की सलाहकार सहित चार भारतीय

मृतक यात्रियों में 35 देशों के नागरिक और संयुक्त राष्ट्र के पासपोर्ट वाला एक व्यक्ति शामिल है. एयरलाइन के सीईओ टी. गेब्रेमरियम ने बताया कि विमान ने अदीस अबाबा के बोले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर उड़ान भरी थी लेकिन ईटी 302 छह मिनट बाद सुबह आठ बजकर 44 मिनट पर राजधानी के दक्षिणपूर्व में करीब 60 किलोमीटर दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. (इनपुटः भाषा से भी)