हैदराबाद: MBA ग्रेजुएट ने छोड़ी नौकरी, गरीब और बेसहारा बच्चों को खिलाने लगा खाना

ख्वाजा मोईनुद्दीन के मुताबिक, 'जब मैं नौकरी करता था, तो मैं सिर्फ ऑफिस जाकर काम करने और वापस घर आ जाने के कुछ नहीं करता था. मैं जिंदगी के मायने खोज रहा था'

हैदराबाद: MBA ग्रेजुएट ने छोड़ी नौकरी, गरीब और बेसहारा बच्चों को खिलाने लगा खाना

हैदराबाद: जीवन के अर्थ तलाश रहे एक युवक ने ऐसा फैसला लिया है जैसा करने की हिम्मत बहुत कम लोग दिखा पाते हैं. एमबीए (mba) ग्रेजुएट इस युवक ने अपनी नौकरी छोड़ दी और अनाथ (orphans) और गरीब बच्चों की सेवा में जुट गया है. 

ख्वाजा मोईनुद्दीन के मुताबिक, 'जब मैं नौकरी करता था, तो मैं सिर्फ ऑफिस जाकर काम करने और वापस घर आ जाने के कुछ नहीं करता था. मैं जिंदगी के मायने खोज रहा था और कुछ बदलाव लाना चाहता था. 

मोईनुद्दीन अपने दो दोस्तों - श्रीनाथ रेड्डी और भगत के साथ मिलक अनाथ और गरीब बच्चों को खाना खिलाते हैं और तीनों मिलकर एक यू ट्यूब चैनल भी चलाते हैं जिसका नाम है 'Nawab`s Kitchen Food For All Orphans' .ये तीनों हफ्ते में एक से दो बार अनाथ बच्चों को खाना पकाकर खिलाते हैं. 

मोईनुद्दीन ने बताया कि एक बार मैंने एक जरूरतमंद व्यक्ति को खाना दिया है इसने मुझे वह संतोष दिया जिसकी मैं खोज में था. मैं घर एक मुस्कान के साथ गया. हमने फैसला किया कि हम गरीब और अनाथ बच्चों की मदद के लिए कुछ करेंगे. 

तीनों बड़ी मात्रा में खाना पकाते हैं और उन्हें बच्चों को खिलाते हैं इस पूरी प्रक्रिया का वीडियो भी बनाकर वे अपने यू ट्यूब चैनल पर डालते हैं. यू ट्यूब चैनल उनके लिए आमदनी का एकमात्र जरिया है. 

मोइनुद्दीन ने कहा, हम यह काम पैसे के लिए नहीं करते हैं. हम सिर्फ अनाथ बच्चों को खाना खिलाना चाहते हैं, अब हम जब घर जाते हैं तो इस एहसास के साथ जाते हैं कि हमने दुनिया में कुछ बदलाव किया है.