बिजली से खेलने के बाद David Blaine ने आकाश में भरी उड़ान, ऐसे कारनामों के लिए मशहूर

  जाने-माने जादूगर डेविड ब्लेन (David Blaine) अपने अजब-गजब कारनामों के लिए मशहूर हैं. उन्हें खतरनाक स्टंट (Stunt) करने का शौक है और अपने हर स्टंट के बाद वे दुनियाभर में छा जाते हैं.

बिजली से खेलने के बाद David Blaine ने आकाश में भरी उड़ान, ऐसे कारनामों के लिए मशहूर
फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली:  जाने-माने जादूगर डेविड ब्लेन (David Blaine) अपने अजब-गजब कारनामों के लिए मशहूर हैं. उन्हें खतरनाक स्टंट (Stunt) करने का शौक है और अपने हर स्टंट के बाद वे दुनियाभर में छा जाते हैं. इस बार उन्होंने हीलियम के गुब्बारों के साथ आकाश में उड़ान भरी है.

जादूगरी के लिए मशहूर डेविड
अमेरिका के जाने-माने जादूगर डेविड ब्लेन अपने शानदार और खतरनाक जादू और स्टंट्स के लिए मशहूर हैं. वे पिछले 20 सालों से अपने हैरतअंगेज कारनामों से दुनिया को चौंका रहे हैं और इन्हीं की बदौलत कई तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) भी तोड़ चुके हैं. 2 सितंबर 2020 को डेविड ब्लेन ने एरिजोना (Arizona) के आकाश में करीब 25000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भरकर एक बार फिर सबको चौंका दिया है. इस दौरान उन्होंने अपने शरीर को हीलियम के 52 गुब्बारों (Helium Balloons) की मदद से वहां तक पहुंचाया था.

ये भी पढ़ें- विमान में गर्मी लगने पर इमर्जेंसी गेट खोलकर टहलने लगी महिला, देखिए Viral Video

जादू की तरह लगी हवा की उड़ान
डेविड ब्लेन ने जमीन पर मौजूद अपने दोस्तों से रेडियो (Radio) के जरिए वहां का अनुभव भी बांटा. उन्होंने कहा- यह जादू की तरह लग रहा है. मुझे महसूस हो रहा है कि जैसे मैं हवा में चल रहा हूं. डेविड के इस स्टंट को 'एसेंशन''(Ascension) नाम दिया गया था और यूट्यूब (YouTube) पर इसका लाइव प्रसारण भी किया गया था. इस वीडियो के साथ डेविड ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित कर लिया है. दरअसल, उनकी उड़ान के इस वीडियो को 770,000 लोगों ने लाइव (Live) देखा था. इतने लोगों द्वारा लाइव देखा जाने वाला यह पहला यूट्यूब ओरिजिनल वीडियो (Original Video) है. 

पैराशूट से पहले चिड़िया की तरह उड़े डेविड
अपनी गति को बनाए रखने के लिए डेविड ने आसमान से कम वजन वाली चीजें फेंकनी शुरू कर दी थीं. 24,900 फीट की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद उन्होंने खुद को गुब्बारों के झुंड से खुद को आजाद कर लिया था. फिर पैराशूट (Parachute) निकालने से पहले करीब आधे मिनट (30 सेकंड) तक वे यूं ही उड़ते हुए नीचे की तरफ आ रहे थे. उनके मुताबिक, इस कार्यक्रम के लिए वे 2 साल से तैयारी कर रहे थे. हवा में रहने के दौरान वे अपनी टीम के साथ संपर्क में रहे थे. उनकी टीम उन्हें वहां के मौसम व पैराशूट संबंधी जानकारी देती रही थी.

ये भी पढ़ें- कोरोना पीड़ित महिला ने जमीन से हजारों फीट ऊपर हेलीकॉप्टर में दिया बच्चे को जन्म

बिजली से भी है दोस्ती
2012 में डेविड ब्लेन 3 दिन और 3 रातें ऐसे कृत्रिम माहौल में बिता चुके हैं, जहां उनके चारों तरफ बिजली दौड़ रही थी. उन्होंने इस स्टंट को 'इलेक्ट्रिफाइड: वन मिलियन वोल्ट्स ऑल्वेज ऑन' (Electrified: One Million Volts Always On) नाम दिया था. उनके चारों तरफ बिजली दौड़ रही थी और उनकी जान सिर्फ उनका खास सूट और हेलमेट ही बचा सकता था. इससे पहले वे लंदन में शीशे के बॉक्स में 44 दिन गुजार चुके हैं और एक अन्य स्टंट में न्यूयॉर्क में 35 घंटे तक एक खंबे पर खड़े रहे थे.

ऐसी ही अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें