अजूबा: हरे बालों वाला 'नन्हा मेहमान', कुदरत के करिश्मे से कम नहीं है ये घटना

इटली (Italy) में अजूबा हुआ है. यहां एक कुतिया ने 5 पिल्लों को जन्म दिया है, जिसमें से एक पिल्ला सबसे अलग है. जी हां, इस पिल्ले के बाल सफेद की जगह हरे रंग के हैं.

अजूबा: हरे बालों वाला 'नन्हा मेहमान', कुदरत के करिश्मे से कम नहीं है ये घटना
पिस्ताचिओ (हरे रंग का) तस्वीर-रायटर्स

मिलान: इटली (Italy) में अजूबा हुआ है. यहां एक कुतिया ने 5 पिल्लों को जन्म दिया है, जिसमें से एक पिल्ला सबसे अलग है. जी हां, इस पिल्ले के बाल सफेद की जगह हरे रंग के हैं. इसका नाम पिस्ताचिओ रखा गया है.

सार्डीनिया में आया ये अनोखा मेहमान
सार्डीनिया के रहने वाले किसान क्रिस्चियन मलोक्की (Italian farmer Cristian Mallocci) के पास 8 कुत्ते हैं. उनकी स्पेलाच्चिया (Spelacchia)नाम की कुतिया ने पांच पिल्लों को जन्म दिया. ये सभी पिल्ले सामान्य वजन के थे, लेकिन तभी क्रिस्चियन हैरान रह गए. क्योंकि उनके सामने पड़े पांचों पिल्ले एक जैसे नहीं थे. उनमें से एक पिल्ला हरे रंग का था. उन्होंने फैसला किया है कि वो खुद इस हरे रंग के पिल्ले को पालेगें और उसका नाम पिस्ताचिओ (Pistachio) रखा है.

ज्यादा दिन नहीं रही अलग खुशी
पिल्ले के मालिक मलोक्की ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में हरा रंग विश्वास का प्रतीक है. इसीलिए मैं पिस्ताचिओ को अपने पास ही रखूंगा. हालांकि पिस्ताचिओ जैसे जैसे बड़ा हो रहै है, उसके बालों का रंग सामान्य यानि सफेद हो रहा है. पिस्ताचिओ 9 अक्टूबर को पैदा हुआ था और अबतक पूरी दुनिया की मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.