चलती ट्रेन में सीट पर सिगरेट पी रहे थे दो लड़के, Video बनाकर रेल मंत्रालय को किया ट्वीट; फिर आया ऐसा जवाब
Advertisement

चलती ट्रेन में सीट पर सिगरेट पी रहे थे दो लड़के, Video बनाकर रेल मंत्रालय को किया ट्वीट; फिर आया ऐसा जवाब

Indian Railways: इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें दो लड़के चलती ट्रेन में अपनी सीट पर सिगरेट जलाते और धूम्रपान करते दिखाई दे रहे हैं.

 

चलती ट्रेन में सीट पर सिगरेट पी रहे थे दो लड़के, Video बनाकर रेल मंत्रालय को किया ट्वीट; फिर आया ऐसा जवाब

Indian Railways Tweet: भारतीय रेलवे का ट्विटर हैंडल यात्रियों द्वारा शिकायतों किए जाने पर समस्या का समाधान करने के लिए हमेशा तैयार रहता है. ऐसे कई उदाहरण हैं जब भारतीय रेलवे द्वारा त्वरित कार्रवाई ने लोगों के लिए सुगम यात्रा सुनिश्चित की है. जबकि कुछ शिकायतें ट्रेन में दिए जाने वाले भोजन और सर्विसेज की क्वालिटी के संबंध में होते हैं. हालांकि कुछ ऐसे उदाहरण भी हैं जहां लोग आईआरसीटीसी से संपर्क करते हैं ताकि यात्रियों द्वारा कानून तोड़ने या अनियंत्रित व्यवहार करने पर उन्हें सूचित किया जा सके. इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें दो लड़के चलती ट्रेन में अपनी सीट पर सिगरेट जलाते और धूम्रपान करते दिखाई दे रहे हैं.

ट्रेन में सीट पर बैठकर लड़के पी रहे थे सिगरेट

वीडियो को एक को-पैसेंजर मनीष जैन ने ट्विटर पर शेयर किया, जिन्होंने त्वरित कार्रवाई का अनुरोध करते हुए आईआरसीटीसी और रेल मंत्रालय के आधिकारिक अकाउंट को टैग किया. ट्वीट में पैसेंजर ने यह भी बताया कि सिगरेट पीने वाले व्यक्ति ने वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों के सामने धूम्रपान न करने के लिए कहने वाले लोगों को गाली दी.शिकायतकर्ता ने लिखा, "ट्रेन नंबर 14322 कोच एस-5 सीट नंबर 39-40 में यात्रियों ने बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के सामने सिगरेट जलाई और गालियां दीं. कृपया जल्द से जल्द कार्रवाई करें.”

 

 

वीडियो वायरल होते ही गुस्से में आग बबूला हुए लोग

वीडियो शेयर किए जाने के बाद से अब तक 42,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शिकायत के जवाब में रेलवे सेवा (Indian Railways) ने यात्री से सटीक स्थान के लिए यात्रा विवरण साझा करने को कहा. जल्द ही, शिकायतकर्ता ने इसका पालन किया और पूरी जानकारी अपने ट्वीट में दी. इसके कुछ ही देर बाद आने वाले स्टेशन पर एक आरपीएफ कर्मी ने यात्रियों को ट्रेन के अंदर धूम्रपान न करने की चेतावनी दी. तुरंत एक्शन की वजह से ट्रेन में बैठे लोगों को थोड़ी राहत मिली और रेलवे पर भरोसा और भी बढ़ गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो आग की तरह फैल गया है और लोग इसकी बेहद ही निंदा कर रहे हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news