शख्स के गाल से लटका है 30 किलो का ट्यूमर, बोला- खुद को देखकर लगता है डर

इस बीमारी के कारण उनके चेहरे से 30 किलो का ट्यूमर लटका हुआ है. लेकिन आर्थिक हालात ठीक न होने के कारण आंद्रिएदि अपना इलाज नहीं करा पा रहे हैं.

शख्स के गाल से लटका है 30 किलो का ट्यूमर, बोला- खुद को देखकर लगता है डर

नई दिल्ली: गरीबी इंसान को लाचार बना देती है, लेकिन कभी-कभी कुछ बीमारियां भी इंसान को मजबूर कर देती हैं. अब इंडोनेशिया में रहने वाले 34 साल के आंद्रिएदि पुतरा को ही देख लीजिए. आंद्रिएदि कई तरह के ट्यूमर से पीड़ित हैं, जिनसे वह छुटकारा पाने में भी असमर्थ हैं. गाल से लटक रहे 30 किलो के ट्यूमर को वह रात को बिस्तर पर तकिया बना कर सो जाते हैं.

आंद्रिएदि को डॉक्टरों ने बताया है कि उनका जन्म न्यूरोफाइब्रोमैटोसिस (Neurofibromatosis) के साथ हुआ था, जो एक दुर्लभ अनुवांशिक बीमारी है. इस बीमारी के कारण उनके चेहरे से 30 किलो का ट्यूमर लटका हुआ है. लेकिन आर्थिक हालात ठीक न होने के कारण आंद्रिएदि अपना इलाज नहीं करा पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट में चोरों ने दिखाई ऐसी मानवीयता, सुनकर लोग बोले- चोर ही हैं या...

आंद्रिएदि ने कहा, ''इस बीमारी के कारण चलना-फिरना भी मुश्किल बेहद है. बीते दो सालों में ट्यूमर और बड़ा हो गया है. मैं और मेरे परिवार वाले पैसे न होने के कारण ट्यूमर की सर्जरी नहीं करवा पाएं.' उन्होंने आगे कहा, इस हालात में मैं कहीं नौकरी भी नहीं कर पा रहा. मुझे भी डर लगता है, हालांकि मैं पॉजिटिव रहने की कोशिश करता हूं, ऐसा लगता है कि जैसे भगवान परीक्षा ले रहे हैं.'

आंद्रिएदि ने बताया कि 10 साल पहले डॉक्टरों ने मेरी स्थिति देखी थी और कहा था कि इस तरह की सर्जरी में ब्लड डोनेशन की जरूरत पड़ेगी. यह हमारे बजट से बाहर था. आपको बता दें कि आंद्रिएदि के जन्म के दौरान चेहरे पर एक दाना था, माता-पिता ने इसे बर्थमार्क समझ बैठे थे. हालांकि उम्र के साथ ही वह बढ़ता गया.

ये भी देखें-