Odd News: इस देश के लोग पीते हैं जहरीले सांपों का खून, सौंदर्य और सेहत से जुड़ा है रहस्य
X

Odd News: इस देश के लोग पीते हैं जहरीले सांपों का खून, सौंदर्य और सेहत से जुड़ा है रहस्य

आमतौर पर लोग सांप देखते ही घबरा जाते हैं लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश है, जहां के लोग सांपों का खून (Snake Blood) पीते हैं. यहां पर सांप का खून (Snake Blood) पीने के लिए सुबह से शाम तक दुकानों पर भीड़ लगी रहती है. इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन यही सच है.

Odd News: इस देश के लोग पीते हैं जहरीले सांपों का खून, सौंदर्य और सेहत से जुड़ा है रहस्य

नई दिल्ली. सांप (Snake) एक ऐसा जीव, जिसके होने की आहट ही इंसान को डरा देती है. सांप को धरती का सबसे खतरनाक और जहरीला जीव माना जाता है. कई लोग तो इस जहरीले जीव को देखते ही अपने होश खो बैठते हैं. लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश भी है, जहां की लड़कियां इस जहरीले जीव का खून बहुत ही मजे से पीती हैं. जानिए, उस देश के बारे में और क्यों वहां के लोग पीते हैं सांप का खून (Snake Blood).

जकार्ता में पीया जाता है सांपों का खून

इंडोनेशिया (Indonesia) की राजधानी जकार्ता में जहरीले सांपों का खून (Snake Blood) पीया जाता है. यहां हर जगह सांप का खून बेचने वाली दुकानें नजर आती हैं और यहां के लोग सांप का खून खूब मजे से पीते हैं.

यह भी पढ़ें- Wedding Ritual: भारत के इस गांव में दूल्हे की बहन दुल्हन संग लेती है 7 फेरे, निभाती है सारी रस्में

बाजार में है सांप के खून की भारी डिमांड

जकार्ता में सांप के खून की भारी डिमांड है. इस वजह से यहां पर रोज हजारों सांपों को काट दिया जाता है. यहां के दुकानदार लोगों को सांप का खून पीने के 3-4 घंटे बाद तक चाय या कॉफी पीने से मना करते हैं ताकि खून शरीर में जाकर अपना काम कर सके. यहां इन दुकानों पर सुबह से रात तक भीड़ लगी रहती है.

यह भी पढ़ें- Viral Video: अपने मालिक को Bike Ride पर ले जाता है यह कुत्ता, Swag देखकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

सांप का खून पीने की वजह

यहां के पुरुष स्वस्थ रहने के लिए सांपों का खून पीते हैं. वहीं महिलाएं अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए सांप का खून पीती हैं. उनका ऐसा मानना है कि सांप का खून पीने से त्वचा चमकदार और हेल्दी होती है.

आपको बता दें कि इंडोनेशिया में सांपों का खून पीने की परंपरा काफी पुरानी है. यहां सांप को खाया भी जाता है. यहां के लोग सांपों को लेमन ग्रास के साथ उबालकर या फिर फ्राई करके खाते हैं. वहीं, सांप के खून को चावल की शराब में मिलाकर भी परोसा जाता है.

जरा हटके खबरें पढ़नें के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news