Jija Sali News: सड़क पर सिर्फ एक पैर में जूता पहनकर खड़ा था जीजा, सालियों ने यूं दिखाई चतुराई
X

Jija Sali News: सड़क पर सिर्फ एक पैर में जूता पहनकर खड़ा था जीजा, सालियों ने यूं दिखाई चतुराई

Jija Saali Viral News: शादी में दूल्हा और दुल्हन के बाद सबसे ज्यादा लाइमलाइट में रहने वालों में साली भी होती है. साली अपने जीजू से मस्ती-मजाक करती हुई नजर आती है. कुछ ऐसा ही इस वायरल होने वाले वीडियो में भी देखने को मिला.

Jija Sali News: सड़क पर सिर्फ एक पैर में जूता पहनकर खड़ा था जीजा, सालियों ने यूं दिखाई चतुराई

Jija Sali News: शादी में जूता चुराई (Joota Churai) रस्म बेहद आम हो गई है. भारतीय रीति-रिवाज और परंपरा से दुनिया में कहीं भी शादी (Indian Wedding) होती है तो कुछ ऐसे रस्म हैं, जिनके बिना वो पूरी नहीं हो सकती. दूल्हे (Bride Groom) की बैंड बाजा के साथ धांसू एंट्री, स्टेज पर वरमाला, फिर मंडप में मंत्रोच्चारण के बाद दूल्हा और दुल्हन के सात फेरे और फिर आखिर में विदाई से पहले सबसे खास व मजेदार रस्म जीजा और साली (Jija Saali) के बीच होने जूता चुराई रस्म. जी हां, यह रस्म तो बेहद ही खास होती है. 

जूता चुराई रस्म शादी में बेहद खास

साली और जीजा (Jija Saali) के बीच जब तक नोंक-झोंक और शगुन के पैसे के लिए हंसी-मजाक ना हो, शादी बिल्कुल अधूरा-अधूरा सा लगने लगता है. जीजा और साली के बीच की बॉन्डिंग बेहद ही धांसू होती है और यह तब देखने को मिलता है जब दोनों ही शादी में जूता छुपाई के लिए आपस में आमने-सामने होते हैं.

एक पैर में जूता पहनकर खड़ा था दूल्हा

जी हां, सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में देखा जा सकता है कि विदेश में भारतीय रीति-रिवाज और परंपरा के अनुसार शादी हो रही है. इस शादी में भी जीजा और सालियों के बीच जूता छुपाई रस्म हुआ. सबसे हैरानी वाली बात तो तब देखने को मिली, सड़क पर जीजाजी सिर्फ एक जूता पहनकर खड़े हुए थे और सालियां जूता वापस करने के लिए शगुन के पैसों की डिमांड कर रहे थे.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Binoo Hasija-Chona (@binoo0903)

 

सालियों ने शगुन के पैसों की पकड़ ली जिद

दूल्हा एक पैर में ब्लैक शूज पहनकर खड़ा हुआ था और अपने दूसरे पैर के जूते के लिए सालियों से रिक्वेस्ट कर रहा था, लेकिन सालियां कहां पीछे हटने वालों में से थी. वह अपने शगुन के पैसों की डिमांड करती ही रही. जब तक उनके पैसे नहीं मिल गए. वह जूते वापस करने को तैयार ही नहीं थीं. आखिर में जब दूल्हा पैसे देने को तैयार हुआ तो सालियों ने एक ट्रिक अपनाई.

सालियों ने कहा, एक हाथ पैसे दो और दूसरे हाथ जूते लो. यह वीडियो देखने के बाद आपको ऐसा महसूस होगा जैसे कोई फिल्म चल रही है. इंस्टाग्राम (Instagram) पर बीनू हसीजा चोना नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे लोगों ने खूब लाइक किया.

Trending news