Joota Churai Video: शर्त लगा लो! ऐसी 'जूता चुराई' कभी नहीं देखी होगी आपने, छीना-झपटी में हुआ ये हाल
X

Joota Churai Video: शर्त लगा लो! ऐसी 'जूता चुराई' कभी नहीं देखी होगी आपने, छीना-झपटी में हुआ ये हाल

Jija Saali News: शादी में दूल्हा और दुल्हन के बाद सबसे ज्यादा लाइमलाइट में रहने वालों में साली भी होती है. जूता चुराई रस्म में साली की मदद के लिए कई बार उनके परिवारवाले भी भिड़ जाते हैं. कुछ ऐसा ही वायरल होने वाले इस वीडियो में भी देखने को मिला.

Joota Churai Video: शर्त लगा लो! ऐसी 'जूता चुराई' कभी नहीं देखी होगी आपने, छीना-झपटी में हुआ ये हाल

Jija Saali Joota Churai News: शादी में जूता चुराई रस्म बेहद ही खास माना जाता है. इस रस्म में साली अपने जीजाजी (Jija Saali) के जूते चुराती है और उसे वापस करने के लिए शगुन के पैसे की डिमांड करती है. शादी के दौरान जीजाजी (Jija Sali) को भी अपने जूते की फिक्र होती है और उनके जूते की हिफाजत दूल्हे के घरवाले करते हैं. हालांकि, कई बार जूता चुराई रस्म में सालियां जूता चुराने में असफल हो जाती है. इसके बाद जूता लेने के लिए जो छीना-झपटी मचती है, उसे बयां नहीं किया जा सकता.

जूता चुराई रस्म में हुई कुछ ऐसी छीना-झपटी

जूता चुराई (Joota Churai) रस्म के दौरान दूल्हा और दुल्हन (Bride Groom) के परिवारवालों की तरफ से छीना-झपटी भी देखी गई है. कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जूता चुराई के दौरान दोनों पक्षों के परिवार वाले जूता छीनने के लिए आपस में भिड़ जाते हैं. करीब दर्जनभर लोग जूता लेने के लिए चक्कर में एक-दूसरे से छीना-झपटी करने लगे. एक पक्ष जूता चुराना चाहता है तो दूसरा पक्ष जूता बचाना चाहता है. इस आपा-धापी में कुछ लोग तो जूते के लिए जमीन पर लेट गए.

 

 

जूता के लिए लड़ने लगे दो परिवार के लोग

वहीं, जब एक शख्स जूता लेकर गार्डन में दौड़ने लगा तो उसके पीछे कई और लोग भी दौड़ने लगे. हाल तो यह भी देखने को मिला कि धक्का-मुक्की में गार्डन में एक-दो लोग जमीन पर भी गिर गए. एक मिनट के इस वीडियो में खूब सारी मस्ती देखने को मिली. शादी में जूता चुराई रस्म का ऐसा हाल बेहद ही कम ही बार देखा गया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हुआ वायरल

इंस्टाग्राम (Instagram Reels) पर वेडिंग सूत्र नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे लोगों ने खूब लाइक किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'उन्हें टैग करिए, जो दूल्हेवालों की तरफ से जूते के लिए ऐसी फाइट करेंगे.' इस वीडियो (Instagram Reels Video) पर कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news