close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मां की दूसरी शादी पर बेटे ने लिखी भावुक पोस्ट, कहा- 'तुमने बहुत सहा, अब खुश रहो मां! हैप्पी मैरिड लाइफ'

गोकुल श्रीधर ने अपनी मां की दूसरी शादी के मौके पर मंगलवार को भावुक पोस्ट लिखी, जो अब वायरल हो रही है. इस पोस्ट को अब तक चार हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं. 

मां की दूसरी शादी पर बेटे ने लिखी भावुक पोस्ट, कहा- 'तुमने बहुत सहा, अब खुश रहो मां! हैप्पी मैरिड लाइफ'
बेटे से फेसबुक पर लिखा है कि मां के नए जीवन के लिए मैं खुश हूं. (फेसबुक- @gokul.sreedar)

नई दिल्ली: मां अपने बच्चे के लिए कुछ भी कर सकती है. जीवन में न जाने कितने संघर्ष करके वह अपने बच्चों को पालती है. अपनी थकान और परेशानी के कभी न दिखाकर वो बच्चों की खुशी के लिए अपने सारे सुख भूल जाती है. यही कारण है धरती पर मां को भगवान का दर्जा दिया जाता है. केरल के गोकुल श्रीधर की मां की जावन भी बहुत कठिनाईयों से भरा था. पहली शादी में बच्चों का सुख तो मिला, लेकिन पति से सिर्फ दुख और प्रताड़ना झेली. गोकुल श्रीधर की मां की दूसरी शादी के मौके पर बेटे ने मां के नाम एक भावुक पोस्ट लिखा, जो अब वायरल हो रहा है. इस पोस्ट को अब तक चार हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं. 

गोकुल श्रीधर ने अपनी मां की दूसरी शादी के मौके पर मंगलवार को भावुक पोस्ट लिखी, जो अब वायरल हो रही है. उसने यह पोस्ट मलयालम में लिखी. इसमें उसने अपनी मां को दूसरी शादी के लिए बधाई दी. उसने पोस्ट में बताया कि किस तरह उसकी मां को मानसिक और शारीरिक हिंसा का शिकार होना पड़ा. गोकुल ने कहा कि उसने यह सब मेरी सुरक्षा और मेरे भविष्य के लिए किया. उनके नए जीवन के लिए मैं खुश हूं. 

गोकुल ने बताया कि वह यह पोस्ट लिखने से पहले झिझक रहे थे. उन्होंने लिखा कि मुझे ऐसा लगता था कि मेरे इस विचार को समाज के एक तबके में सही तरीके से नहीं लिया जाएगा लेकिन फिर मुझे अहसास हुआ कि मुझे किसी से कुछ छिपाने की जरूरत नहीं है. मैंने फैसला किया कि मैं सबसे अपनी यह खुशी शेयर करूंगा. 

 

बेटे ने मां को लिखा है, 'एक महिला, जिसने अपनी जिदंगी मेरे लिए कुर्बान कर दी. मां ने अपनी पहली शादीशुदा जिदंगी में बहुत कुछ सहा और देखा है. कई बार मैं शारीरिक हिंसा को झेला, जिसका गवाह मैं रहा हूं. मैंने उनके माथे से खून गिरते देखा. मुझे वो दिन याद हैं, वह हर बार मुझसे कहती थी कि यह मैं तुम्हारे लिए कर रही हूं. उसने अपना पूरा जीवन मेरे लिए समर्पित कर दिया. अब मेरी बारी है. उनके बहुत से सपने हैं, जिन्हें मुझे पूरा करना है. मेरे पास कहने के लिए कुछ ज्यादा नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि यह मौका या कहें उनकी शादी मुझे किसी से छिपाने की जरूरत नहीं है.  मां! हैप्पी मैरिड लाइफ.'