रातों-रात इस दिहाड़ी मजदूर की चमकी किस्मत, बन गया करोड़पति, जानिए कैसे?

 केरल (Kerala) के कन्नूर के रहने वाले एक मजदूर की जिंदगी रातोंरात बदल गई.

रातों-रात इस दिहाड़ी मजदूर की चमकी किस्मत, बन गया करोड़पति, जानिए कैसे?
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: केरल (Kerala) के कन्नूर के रहने वाले एक मजदूर की जिंदगी रातों-रात बदल गई. गरीबी के बावजूद लॉटरी का टिकट खरीदने के शौकीन मजदूर ने सपने में भी नहीं सोचा था कि इसके जरिए वह करोड़पति बन जाएगा. दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का पेट पालने वाले पेरून्नन राजन की 12 करोड़ रुपये की लॉटरी (Lottery)लगी है. लॉटरी का नतीजा आने के बाद राजन को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ. 

राजन ने कहा कि लॉटरी टिकट बैंक में जमा करने से पहले उन्होंने परिणाम की कई बार जांच की. टैक्स कटने के बाद भी उन्हें लॉटरी के कम से कम 7 करोड़ रुपये मिलेंगे. बताया जा रहा है कि पी राजन ने बेटी की शादी और अन्य जरूरतों के लिए कर्ज ले रखा है.

यह भी देखें:-

राजन का एक बेटा और दो बेटी हैं. वे सबसे पहले 7 लाख रुपए का कर्ज उतारना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह कर्ज का भुगतान करने के बाद एक नया घर बनाना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि उनके मकान की छत टूट गई है, बारिश के समय में छत से पानी टपकता है. वे इस पैसे को एक अच्छा घर बनाने में उपयोग करेंगे.

राजन जरूरतमंदो के लिए कुछ करना चाहते हैं 
जीती रकम से राजन अपने परिवार के बाद जरूरतमंदों के लिए कुछ करना चाहते हैं. 58 साल के पेरून्नन राजन कन्नूर के मलूर में थोलांबरा इलाके के रहने वाले हैं. परिवार की माली हालत खराब होने के बाद भी वह रोज कोई न कोई लॉटरी खरीदते हैं. भरोसा था कि एक न एक दिन किस्मत जरूर साथ देगी. आखिरकार 10 फरवरी को उनकी किस्मत चमक गई.

राजन ने कहा कि वह लॉटरी से मिलने वाले पैसों से गरीब और जरूरतमंद लोगों का भला करना चाहते हैं. उनके ऊपर कुछ देनदारियां भी हैं जिन्हें वे उतारना चाहते हैं. राजन ने कहा कि वह इस राशि को जरूरी काम में लगाएंगे क्योंकि वह जानते हैं कि पैसा कमाना आसान नहीं है.