Knowledge Story: अगर घर में बिना कपड़ों में दिखे तो खानी पड़ेगी जेल की हवा! जान लें ये कानून

Knowledge Story: अक्सर हम उन चीजों से बेहद अनजान होते हैं, जोकि बेहद कॉमन या फिर हमारे आस-पास होती हैं. चलिए हम आपको नॉलेज की इस खबर में बताते हैं बेहद ही रोचक बातें...

Knowledge Story: अगर घर में बिना कपड़ों में दिखे तो खानी पड़ेगी जेल की हवा! जान लें ये कानून
प्रतीकात्मक तस्वीर

Knowledge Story: हर देश के अपने अलग-अलग कानून और नियम होते हैं. नियम का उल्लंघन या कानून तोड़ने पर किसी देश में सख्त कार्रवाई होती है, तो कहीं पर उसी मामले में नरमी बरती जाती है. हालांकि, कुछ कानून ऐसे भी हैं, जिनके बारे में जानने के बाद हम हैरान भी रह जाते हैं. जी हां, कुछ ऐसा ही एक कानून के बारे में हम बताने जा रहे हैं. क्या आपने कभी यह सुना है कि घर में अगर बिना कपड़ों के घूमते हुए नजर आए तो जेल जानी पड़ सकती है? अगर नहीं तो चलिए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं.

यह भी पढ़ें: दूल्हे का डांस तो मजेदार है ही, लेकिन असली मजा तो तब आता है जब दुल्हन शुरू होती है

बिना कपड़ों के घर में घूमने पर सख्त कानून

जी हां, एक देश ऐसा भी है जहां ऐसा करने पर सख्त कानून है. अगर आप अपने घर में बिना कपड़ों के घूमने हुए नजर आए और बाहर से किसी ने देखकर शिकायत कर दी तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. सिंगापुर में इसके लिए कानून है. कानून के मुताबिक, अगर घर के पर्दे खोलकर बिना कपड़ों के घूमते हुए बाहर किसी को नजर आए तो न सिर्फ जुर्माना बल्कि जेल की सजा भी संभव है. ऐसा करने वाले को 2,000 डॉलर का जुर्माना (भारतीय करेंसी के मुताबिक एक लाख रुपए से ज्यादा) और तीन महीने की जेल की सजा है.

यह भी पढ़ें: दूल्हे के बगल में बैठी दुल्हन कैमरामैन को देखकर करने लगी ऐसे इशारे, वीडियो देख शरमा जाएंगे आप

एक लाख रुपए से ज्यादा देना होगा जुर्माना

सिंगापुर में इस कानून तहत, खुले पर्दों के साथ अपने घर के चारों ओर बिना कपड़े के घूमने पर आपको 2,000 डॉलर का जुर्माना, तीन महीने की कैद या दोनों हो सकती है. सार्वजनिक रूप से बिना कपड़ों के घूमना और निजी स्थान पर नग्न होना, जहां आप जनता के संपर्क में हैं, दोनों को सार्वजनिक उपद्रव माना जाता है. इससे पहले भी सिंगापुर के ऐसे सख्त कानून के बारे में जानकारी दी जा चुकी है. 

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.