close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डर के आगे जीत है, 71 साल की इस बुजुर्ग महिला ने की पैराग्लाइडिंग किया साबित, VIDEO VIRAL

सोशल मीडिया पर इन दिनों बिलासपुर की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला का वीडियो जमकर वायरल  हो रहा है. बिलासपुर की रहने वाली 71 वर्षीय संतोष मिश्रा ने हजारों फीट ऊंचाई से पैराग्लाइडिंग करके सबको चौंका दिया है.

डर के आगे जीत है, 71 साल की इस बुजुर्ग महिला ने की पैराग्लाइडिंग किया साबित, VIDEO VIRAL
बिलासपुर की रहने वाली हैं संतोष मिश्रा

कुल्लूः सोशल मीडिया पर इन दिनों बिलासपुर की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला का वीडियो जमकर वायरल  हो रहा है. बिलासपुर की रहने वाली 71 वर्षीय संतोष मिश्रा ने हजारों फीट ऊंचाई से पैराग्लाइडिंग करके सबको चौंका दिया है. बेटे के जन्मदिन के मौके पर परिवार सहित कुल्लू गई संतोष मिश्रा ने यहां जैसे ही पैराग्लाइडिंग के लिए कहा, पैराग्लाइडर ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया. इस पर संतोष मिश्रा ने जिद करते हुए न सिर्फ पैराग्लाइडिंग की, बल्कि इसके जमकर मजे भी लिए. ऐसे में बुजुर्ग महिला के इस साहस भरे कदम को देखकर ना केवल कई युवाओं ने पैराग्लाइडिंग के लिए हिम्मत जुटाई बल्कि फ्लाइट लैंडिंग के बाद मैदान में खड़े सभी लोगों ने बुजुर्ग महिला का तालियां बजाकर स्वागत भी किया.  

हिमाचल प्रदेश का देवभूमि जो कि अपनी आस्था और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है, तो वहीं यहां के पहाड़ों और नदियों पर जल, थल और वायु तीनों तरह के एडवेंचर स्पोर्ट्स की सुविधाएं भी मौजूद हैं. वहीं बात करें पैराग्लाइडिंग की तो हजारों फीट की ऊंचाई से जब कोई व्यक्ति उड़ान भरता है, तो आसमान से कुदरती नजारे को अपने कैमरे में कैद करना नहीं भूलता. 

देखें VIDEO

बरेली: मृत नवजात बेटी को दफाना रहा था पिता, गड्ढा खोदते ही मटके में मिली 'सीता'

ऐसे में 71 वर्षीय संतोष मिश्रा का भी वीडियो कहीं न कहीं लोगों को ऐसे एडवेंचर्स के प्रति प्रोत्साहित करता है. बता दें संतोष मिश्रा का पैराग्लाइडिंग का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में संतोष मिश्रा हजारों फीट की ऊंचाई से पैराग्लाइडिंग कर रही हैं, लेकिन उनके चेहरे पर कोई भी घबराहट नहीं है. दरअसल, बिलासपुर की रहने वाली 71 वर्षीय संतोष मिश्रा अपने बेटे का जन्मदिन मनाने परिवार सहित कुल्लू पहुंची थीं, जहां केक काटने के बाद बुजुर्ग महिला ने पैराग्लाइडिंग करने की इच्छा जाहिर की. 

Kullu: 71-year-old woman paragliding live video goes viral

यूपी के बांदा का निकला पैराग्लाइडिंग के वायरल वीडियो में दिख रहा युवक

बुजुर्ग महिला की उम्र देखकर पैराग्लाइडरस ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया, लेकिन संतोष मिश्रा के आगे किसी की भी ना चली और उन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से पैराग्लाइडिंग की. वहीं संतोष मिश्रा के फ्लाइट लैंड करते ही ग्राउंड में मौजूद रहे लोगों ने उनका तालियों से स्वागत किया और उन्हें बधाई भी दी. संतोष मिश्रा का कहना है कि पैराग्लाइडिंग करके उन्हें बहुत मजा आया और यह पल उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा. वहीं अभिषेक मिश्रा का कहना है उन्हें इस बात की जरा भी उम्मीद नहीं थी की उनकी मां इतना सफल पैराग्लाइडिंग कर पाएंगी.