भारत के जंगल में दिखा अजीबोगरीब 'चितकबरा' जानवर, ट्विटर पर वायरल हुई Photo
Advertisement

भारत के जंगल में दिखा अजीबोगरीब 'चितकबरा' जानवर, ट्विटर पर वायरल हुई Photo

Leopard Cat Photo Viral : आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा (IFS Sushanta Nanda) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर किया है और पूछा कि ओडिशा के जंगल में इस जंगली जानवर को पहचानो.

भारत के जंगल में दिखा अजीबोगरीब 'चितकबरा' जानवर, ट्विटर पर वायरल हुई Photo

Leopard Cat Photo Viral : दुनिया में कई ऐसे अजीबोगरीब जानवर हैं, जिनके बारे में जानने के बाद कई लोग हैरान हो जाते हैं. अलग-अलग देशों में भिन्न-भिन्न प्रकार के जानवर होते हैं, लेकिन किसी के बारे में हमें जानकारी होती है तो किसी के बारे में नहीं. भारत के जंगल में भी एक ऐसा जानवर देखा गया है, जिसके बारे में हर कोई अनजान है. फिलहाल उसके बारे में ट्विटर पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है.

  1. ओडिशा में दिखा अजीब जानवर
  2. आईएफएस अधिकारी ने शेयर की तस्वीर
  3. ट्वीट करके कही यह बात

आखिर ये कैसा अजीब जानवर है?

आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा (IFS Sushanta Nanda) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर किया है और पूछा कि ओडिशा के जंगल में इस जंगली जानवर को पहचानो. तस्वीर देखने के बाद आप भी बिल्कुल हैरान रह जाएंगे कि आखिर यह कैसा जानवर है, जो ना तो तेंदुआ दिख रहा है और ना ही बिल्ली. लेकिन दोनों का ही मिला-जुला हुआ दिखाई मालूम पड़ रहा है. खास बात यह है कि इसे भारत के जंगल में देखा गया है.

IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्वीट कर दी जानकारी

जंगली जानवर के बारे में सुशांत नंदा ने बाद में एक और ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में जानकारी दी कि यह एक लेपर्ड कैट (Leopard Cat) है. भारत में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत अनुसूची (I) पशु के तहत कुछ लोगों ने इसका अंदाजा सही लगाया है. यह तस्वीर ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक कैमरे में कैप्चर हुई. यह अक्सर वहां दिखाई देती है और इस क्षेत्र में इनकी जनसंख्या स्थिर बनी हुई है.

 

Trending news