OMG! जानिए ऐसा क्या हुआ कि शेर को खानी पड़ी घास, देखें पूरा वीडियो
Advertisement

OMG! जानिए ऐसा क्या हुआ कि शेर को खानी पड़ी घास, देखें पूरा वीडियो

गिर के तुलसीश्याम के जंगल में घास खाते शेर की घटना का वीडियो कुछ लोगों ने शूट कर लिया. 

वैसे आमतौर पर शेर कभी घास नहीं खाते हैं. मगर इस वीडियो में शेर को आप घास खाते हुए देख सकते हैं.

गिर: आपने शेर को शिकार करते हुए कई बार देखा होगा. जानवरों को दौड़ाकर चुटकी में उनका काम तमाम कर देने वाला शेर मांसाहारी जीवों में गिना जाता है. अगर हम आपसे कहें कि शेर घास भी खाते हैं, तो आप शायद ही इस बात पर विश्वास करेंगे. लेकिन, हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप हमारी बात पर विश्वास करने लगेंगे.  

 

दरअसल, यह वीडियो गुजरात के गिर के जंगल का है. गिर के तुलसीश्याम के जंगल में घास खाते शेर की घटना का वीडियो कुछ लोगों ने शूट कर लिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यह शेर घास खा रहा है. वैसे आमतौर पर शेर कभी घास नहीं खाते हैं. मगर इस वीडियो में शेर को आप घास खाते हुए देख सकते हैं.

वहीं, जब घास खाने वाले शेर के बारे में विशेषज्ञों से पूछा गया तो, उन्होंने बताया कि शेरों को जब भी पेट से जुड़ी हुई कोई समस्या होती है, तब वे घास खाते हैं. उन्होंने कहा कि जंगल में उगी कुछ घास में औषधीय तत्व होने की बात भी सामने आती रहती है. उन्होंने कहा कि हो सकता है, शेर वही घास खा रहा हो. वहीं, वीडियो में नजर आ रहा शेर बेहद कमज़ोर भी दिख रहा है. वन विभाग इस शेर पर लगातार नजर बनाए हुए है.

Trending news