VIDEO: राजनेताओं के पसीने छुड़ाने वाली ममता ने बैडमिंटन में विरोधी के छुड़ाए छक्के

64 वर्षीय ममता बनर्जी बैडमिंटन कोर्ट पर जिस फुर्ती के साथ खेलती दिखीं वह हैरान करने वाला है. ममता ने खुद अपने अपने फेसबुक पेज पर इस वीडियो को शेयर की हैं. 

VIDEO: राजनेताओं के पसीने छुड़ाने वाली ममता ने बैडमिंटन में विरोधी के छुड़ाए छक्के
ममता बनर्जी को पेंटिंग और कविता लेखन के साथ बैडमिंटन खेलने का भी शौक है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी कुशल रणनीति के दम पर राजनीति के मैदान में लंबे समय से विरोधियों को हैरान करती रही हैं. इस बार वह बैडमिंटन कोर्ट पर विरोधियों के पसीने छुड़ाते हुए दिखीं. 64 वर्षीय ममता बनर्जी बैडमिंटन कोर्ट पर जिस फुर्ती के साथ खेलती दिखीं वह हैरान करने वाला है. ममता ने खुद अपने अपने फेसबुक पेज पर इस वीडियो को शेयर की हैं. 

वीडियो में दिख रहा है कि ममता हाथों में रैकेट थामे बैडमिंटन खेल रही हैं. वह दनादन शॉट्स लगाती दिख रही हैं. देखकर ऐसा लग रहा है मानों वह अभी भी यंग हों. उनका यह वीडियो इस बात का सबूत है कि वह पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और वह कसरत आदि के दम पर फिट हैं.

ममता बनर्जी को पेंटिंग और कवित लिखने का शौक है ये तो हम सभी जानते हैं. पहली बार देखने को मिला है कि उन्हें बैडमिंटन खेलने का भी शौक है. 

पिछले साल केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सोशल मीडिया पर एक कैंपेन शुरू किया था, जिसमें लोग अपनी फिटनेस साबित करने के लिए कोई कसरत करने का वीडियो अपलोड कर रहे थे. इस कैंपेन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें वह तरह-तरह के कसरत और योग करते हुए दिखे थे.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर दुनिया भर के मंच से अपील कर चुके हैं कि लोग योग को अपनी आदत में डाल लें. वे अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' कार्यक्रम में स्वस्थ्य एंव साफ इंडिया की बात करते हैं.

राजनीति के मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी भले ही एक दूसरे के खिलाफ हों, लेकिन ममता का यह ताजा वीडियो साबित करता है कि दोनों राजनेता चाहते हैं कि लोग स्वस्थ्य रहें और अपनी फिटनेस पर ध्यान दें.