188 बच्चे पैदा कर शख्स ने सरकार से ठगे 19 करोड़ रुपये! चालबाजी की अनोखी तकनीक जान रह जाएंगे दंग
Advertisement

188 बच्चे पैदा कर शख्स ने सरकार से ठगे 19 करोड़ रुपये! चालबाजी की अनोखी तकनीक जान रह जाएंगे दंग

Ajab Gajab News: 40 साल के अली बाना मोहम्मद नामक शख्स ने देश की सरकार को इतना बड़ा धोखा दिया, जिसे जानकर किसी को यकीन नहीं हो रहा है.

social media

Ajab Gajab News: आज हम आपको एक ऐसे फ्रॉड शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने देश की सरकार को ही चूना लगा दिया. इस शख्स की कहानी सामने आने के बाद पूरी दुनिया हैरान रह गई है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि शख्स ने 188 नकली बच्चे पैदा कर लिए और उनके नाम पर सरकार से 19 करोड़ रुपये की ठगी कर डाली. यह शख्स यूके में रहता है.

  1. 188 नकली बच्चों के नाम पर की ठगी
  2. शख्स ने सरकार से की 19 करोड़ की ठगी
  3. शख्स को कहा जा रहा 'ठगों का बाप'

देश की सरकार को भी दे दिया धोखा

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, 40 साल के अली बाना मोहम्मद नामक शख्स ने देश की सरकार को इतना बड़ा धोखा दिया, जिसे जानकर किसी को यकीन नहीं हो रहा है. बता दें कि यूके में बच्चों की परवरिश के लिए सरकार खर्च देती है. इस शख्स ने इसी बात का फायदा उठाया और अपने 188 नकली बच्चों की परवरिश के नाम पर देश की सरकार से 19 करोड़ रुपये ठग लिए. इस शख्स को अब  'ठगों का बाप' कहा जा रहा है. 

रिपोर्ट के अनुसार, इस ठगी के लिए उसने अपने दोस्तों तथा रिश्तेदारों की मदद ली. हालांकि बाद में पता चला कि शख्स का एक भी बच्चा नहीं है. शख्स ने अपने 188 नकली बच्चों की जानकारी एक डायरी में लिखी हुई थी. जिनके नाम पर वह गुजारा भत्ता के लिए क्लेम करता था. वह चाइल्ड बेनिफिट और टैक्स क्रेडिट पेमेंट तब तक लेता रहा, जब तक HM रेवेन्यू और कस्टम के इन्वेस्टिगेटर्स को किसी गड़बड़ी का अहसास नहीं हुआ.

इस तरह करता था फ्रॉड

दरअसल, दो नंबर्स से कई बार क्लेम के लिए कॉल किया गया था. इसमें नंबर वही होता था, लेकिन बच्चा अलग होता था. इसे लेकर डिपार्टमेंट ऑफ वर्क एंड पेंशन को कुछ शक हुए और उन्होंने एक ऑपरेशन चलाकर पूरे रैकेट का पर्दाफाश कर दिया. जब मामला कोर्ट में पहु्ंचा तो पता चला कि अली 70 अलग- अलग नामों से कुल 188 नकली बच्चों के लिए चाइल्ड बेनिफिट ले रहा था. वह दूसरे लोगों की आईडी चुराकर या अपने रिश्तेदारों की आईडी का इस्तेमाल कर यह फ्रॉड करता था. कोर्ट ने इस घोटाले से जुड़े 6 लोगों को 13 साल की सजा सुनाई. इसके मास्टरमाइंड अली को भी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news