मेटल डिटेक्टर लेकर घूम रहा था शख्स, जमीन में अचानक मिल गया सवा करोड़ का सोना
Advertisement

मेटल डिटेक्टर लेकर घूम रहा था शख्स, जमीन में अचानक मिल गया सवा करोड़ का सोना

Metal Detector: शख्स को यकीन नहीं था कि जमीन के अंदर इतना बड़ा खजाना उसको मिल सकता है. हैरानी की बात यह रही कि वह मेटल डिटेक्टर को किसी दूसरे उद्देश्य के लिए लेकर घूम रहा था. उसने रास्ते में जब उसका प्रयोग किया तब जाकर यह सोना मिला है.

मेटल डिटेक्टर लेकर घूम रहा था शख्स, जमीन में अचानक मिल गया सवा करोड़ का सोना

Gold In Austrlia: सोचिए आप किसी अनजाने रास्ते से गुजर रहे हों और बाद में आपको पता चले कि वह रास्ता नहीं बल्कि सोने की खान है तो आप शायद आश्चर्यचकित हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है जब एक शख्स रास्ते से गुजर रहा था लेकिन उसके हाथ में एक मेटल डिटेक्टर था. उस मेटल डिटेक्टर की मदद से उस शख्स को सोने का टुकड़ा हाथ लग गया, जिसकी कीमत करोड़ों में थी.

उसको बीप-बीप की आवाज आई
दरअसल, यह घटना आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया की है. 'द गार्जियन' ने स्रोतों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि यह शख्स बिना किसी प्लानिंग के एक साधारण से मेटल डिटेक्टर को लेकर जा रहा था तभी उसको बीप-बीप की आवाज आई. जब वह उस आवाज को तलाशने लगा तो उसे सोना मिल गया. बाद में जब इस सोने को तौला गया तो यह ढाई किलो वजन का सोना मिला. 

कीमत लगभग एक करोड़ 31 लाख
रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि इस सोने की कीमत लगभग एक करोड़ 31 लाख रुपए थी. शख्स को यह सोना विक्टोरिया की गोल्ड फील्ड में मिला है. ये जगह साल 1800 के दौर में सोने का खजाना थी. सोना लगभग साढ़े चार किलो के पत्थर में उस शख्स को मिला है. इस सोने वाले पत्थर को खरीदने वाले हैरेन कैंप ने कहा कि बीते 43 सालों में उन्होंने ऐसी कोई चीज नहीं देखी थी और यह बहुत ही अद्भुत है.

इतना ही नहीं खरीदने वाले ने यह भी बताया कि अकसर लोग ऐसा पत्थर लेकर आते थे, जो सोने जैसा दिखता था. लेकिन जब यह आदमी आया तो इस सोने को परखा गया यह लगभग ढाई किलो सोना है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया में इस तरह सोना मिलने की घटनाएं ना के बराबर होती हैं लेकिन यह भी बात भी सही है कि दुनिया में सबसे अधिक गोल्ड रिजर्व ऑस्ट्रेलिया के पास ही है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news