इस शख्स के दिमाग से निकली ऐसी चीज, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आपके शरीर के किसी भी हिस्से में कोई चोट लगती है तो आपको इस बारे में तुरंत पता चल जाता है और आप इसका उपचार कराते हैं.

इस शख्स के दिमाग से निकली ऐसी चीज, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आपके शरीर के किसी भी हिस्से में कोई चोट लगती है तो आपको इस बारे में तुरंत पता चल जाता है और आप इसका उपचार कराते हैं. लेकिन चीन में एक शख्स की खोपड़ी से ऐसी चीज निकली कि डॉक्टर भी उसे देखकर हैरान रह गए. हाल ही में चीन का रहने वाला एक व्यक्ति सिर दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा. उस व्यक्ति को लंबे समय से सिर दर्द की शिकायत थी. लेकिन जब यह उससे सहन नहीं किया गया तो उसने डॉक्टर से परामर्श करने का निर्णय लिया.

सीमेंट फैक्टरी में सुपरवाइजर हैं हू
डॉक्टरों ने उसका परीक्षण करने के बाद पाया कि उस शख्स के दिमाग में 48 एमएम लंबा (करीब 2 इंच) नाखून घुसा हुआ था. हालांकि इस पूरे मामले में सबसे आश्चर्यजनक यह है कि उस व्यक्ति को यह जानकारी नहीं कि यह नाखून उसके दिमाग में कैसे पहुंचा. स्थानीय खबरों के अनुसार 43 वर्षीय हू चोंगयांग स्थित सीमेंट फैक्टरी में बतौर सुपरवाइजर काम करता है.

सीटी स्कैन में सामने आया सच
हू 5 अक्टूबर को चोंगयांग काउंटी पीपुल्स हॉस्पिटल पहुंचा. उसने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसके सिर में दर्द की शिकायत है लेकिन वह लगातार इसे इग्नोर कर रहा था. अंत में जब उससे यह सहन नहीं किया गया तो उसने उपचार के लिए अस्पताल आने का निर्णय लिया. हॉस्पिटल में चिकित्सकों ने उसका सीटी स्कैन किया. सीटी स्कैन में पाया कि उसके कपाल में सीधी तरफ लंबा नाखून घुसा हुआ है.

हू ने बताया कि उसे ड्यूटी के तहत सीमेंट फैक्टरी में लगे सिक्युरिटी कैमरे देखने होते हैं. इस दौरान वह किसी भी प्रकार के नाखूनों से दूर रहता है. Shanghaiist की रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों को यह जानकारी नहीं लग सकी कि हू के सिर में इतना लंबा नाखून कैसे घुसा. हू को उपचार के लिए बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया गया.