छोटे बच्चे और कुत्ते के इस वीडियो को देखकर आप भी कह उठेंगे, वाह क्या दोस्ती है!
Advertisement

छोटे बच्चे और कुत्ते के इस वीडियो को देखकर आप भी कह उठेंगे, वाह क्या दोस्ती है!

 इस वीडियो में पालतू कुत्ता दोस्ती और फिक्र की एक अलग ही मिसाल कायम कर रहा है

 वाह, क्या दोस्ती है!

नई दिल्ली: यह तो सभी जानते हैं कि कुत्ते सबसे ज्यादा वफादार होते हैं. जिनके घर में पालतू कुत्ते होंगे, उनके लिए कुत्ते से बेहतर दूसरा दोस्त होना भी मुश्किल है. सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक की दिनचर्या उनके इर्द-गिर्द ही घूमती है. वन विभाग में अधिकारी सुसांत नंदा अपने अजब-गजब वीडियो के लिए मशहूर हैं. वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जानवरों के ऐसे अजब-गजब वीडियो (video) शेयर करते हैं कि उन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. उनके वीडियो ऑड न्यूज (odd news) बनकर वायरल होते रहते हैं.

  1. दोस्ती और फिक्र की मिसाल पेश करता वीडियो
  2. कुत्ते का छोटे बच्चे के प्रति लगाव रोमांचित कर देगा
  3. इस वीडियो को देखकर आपका दिन बन जाएगा

दोस्ती और फिक्र की मिसाल

हाल ही में आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक छोटे बच्चे का वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं. इस वीडियो में एक छोटा बच्चा बिस्तर पर सो रहा है और एक कुत्ता उसके पास ही खड़ा है. आमतौर पर कई लोग घर के पालतू पशुओं को भी अपने नवजात शिशुओं से दूर रखते हैं. उन्हें डर लगता है कि वह जानवर कहीं उनके बच्चे को कोई नुकसान न पहुंचा दे. अगर आपने भी घर में रह रहे अपने प्यारे डॉगी के प्रति कुछ ऐसी ही राय बना रखी है तो अब उसे बदलने का टाइम आ चुका है. इस वीडियो को देखकर तो कम से कम ऐसा ही महसूस हो रहा है. इस वीडियो में पालतू कुत्ता दोस्ती और फिक्र की एक अलग ही मिसाल कायम कर रहा है.

चेहरे पर मुस्कान ला देगा यह वीडियो

सुसांत नंदा द्वारा शेयर किए गए इस बेहद खास वीडियो में एक बच्चा बेड पर सो रहा है. उस बच्चे के पास ही एक कंबल रखा हुआ है. बच्चे के पास बेड पर ही एक कुत्ता खड़ा है, जो बच्चे को कंबल ओढ़ाने की कोशिश कर रहा है. इस वीडियो को देखकर आप मुस्कुरा उठेंगे और आपका दिन खुशमय बन जाएगा. सबसे अच्छी बात है कि बच्चे को कंबल से ढककर कुत्ता अपने लक्ष्य में सफल भी हो जाता है. इस वीडियो को देखने के बाद आप यकीनन खुद को इसे शेयर करने से रोक नहीं पाएंगे. हालांकि, अगर आपके घर में छोटे बच्चों के साथ कुत्ता या बिल्ली जैसे कोई जानवर भी हों तो उन पर अपनी नजर जरूर बनाए रखें. यह वीडियो लापरवाही की नहीं, बल्कि ट्रेनिंग और सूझ-बूझ की सीख दे रहा है. 

घर में पले जानवर को इनसिक्योर न महसूस करवाएं और उसे भी अपना प्यार और समय देते रहें. वह खुद-ब-खुद आपके बच्चे के प्रति लगाव महसूस करने लगेगा.

ऐसी ही अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news