close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: उड़ने वाला सांप देखकर लोगों के मुंह से निकला OMG और फिर...

यह सांप वैसे सहजता के साथ नहीं उड़ पाता है, लेकिन एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर उड़कर जाता है. ये सांप विषैले होते हैं.

VIDEO: उड़ने वाला सांप देखकर लोगों के मुंह से निकला OMG और फिर...
इस सांप को क्रिसोपोलिया ओरनाटा के नाम से जाना जाता है.

नई दिल्ली: सांप से भला कौन नहीं डरता और सांप उड़ने वाला हो, तो देखने वाले का हाल क्या होगा? इसका अंदाजा हर शख्स अच्छे से लगा सकता है. आप भी चौंक गए न... उड़ने वाला सांप. खबर ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से है, जहां हर शख्स उड़ने वाले सांप को देखकर हैरान रह गए. 

जानकारी के मुताबिक, एक शख्स पैसे कमाने के लिए इस सांप का इस्तेमाल करता है. वह लोगों को इसे दिखाता और उनसे इसके एवज में पैसे मांगता. मंगलवार को भी युवक यही काम कर रहा थी, तबी किसी शख्स ने पुलिस और वन विभाग में इसकी जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की. 

 

भुवनेश्वर के वन विभाग के अधिकारी के मुताबिक, 'सांप को अपने पास रखना वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध है. जंगली जानवरों के कब्जे, व्यापार और वाणिज्य से संबंधित अपराध करने पर लंबी सजा और भारी जुर्माना लगता है. इसलिए इस दुर्लभ प्रजाति सांप को वन विभाग की टीम ने चंदका अभयारण्य में छोड़ दिया है.

लाइव टीवी देखें

वहीं, पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. आरोपी इस सांप को एक व्यक्ति पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लाया था. इस सांप को क्रिसोपोलिया ओरनाटा के नाम से जाना जाता है. यह सांप वैसे सहजता के साथ नहीं उड़ पाता है, लेकिन एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर उड़कर जाता है. ये सांप विषैले होते हैं. इस सांप के नुकीले दांत इंसानों के लिए हानिकारक होते हैं.