Old Book Cover: पुरानी बुक की कवर देखकर लोगों को बचपन याद आया, आपने इसे किस क्लास में पढ़ा?
Advertisement

Old Book Cover: पुरानी बुक की कवर देखकर लोगों को बचपन याद आया, आपने इसे किस क्लास में पढ़ा?

Viral Book: सोशल मीडिया पर इसके वायरल होते ही प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया. किसी ने बताया कि हम इसको पढ़ने के लिए अपने बैग में ले जाते थे. तो कोई कहने लगा यह हमारी कोचिंग की सबसे बेहतरीन किताब थी. हालांकि कुछ लोगों को यह किताब याद नहीं आई. इस पर लोग मिली-जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Old Book Cover: पुरानी बुक की कवर देखकर लोगों को बचपन याद आया, आपने इसे किस क्लास में पढ़ा?

Old Book Of Wren And Martin: पिछले काफी समय सोशल मीडिया पर पुरानी चीजें खूब वायरल हो रही हैं. कभी दुकान के पुराने बिल वायरल हो जाते हैं तो कभी होटल के बिल वायरल हो जाते हैं. लेकिन हाल ही में कुछ अलग हुआ. हुआ यह कि एक पुरानी किताब का कवर वायरल हो गया और लोग अपनी पुरानी यादों में हो गए. 

रेन एंड मार्टिन की किताब
एक यूजर ने सोशल मीडिया पर शेयर करके पूछ लिया क्या आप इसे जानते हैं. दरअसल, यह एक पुरानी किताब का फोटो है जो ग्रामर की किताब है. रेन एंड मार्टिन की यह किताब कम से कम दो दशक पुरानी लग रही है. इसमें सिर्फ किताब का कवर दिख रहा है और यह एक इंग्लिश सीखने वाली किताब थी जो इस पब्लिकेशन से पब्लिश हुई थी. उस समय इस पब्लिकेशन की अंग्रेजी की किताब में खूब चलन में थीं.

लोग पुरानी यादों में खो गए
जैसे ही इसका कवर लोगों ने देखा, लोग पुरानी यादों में खो गए. एक यूजर ने इस पर बड़ा ही मार्मिक विवरण देते हुए लिखा कि आज भले ही ईबुक और किंडल जैसी चीजें सामने हैं लेकिन पहले पुस्तकालय और प्रैक्टिस बुक ही थीं जो छात्रों को कठिन अवधारणाओं को समझने में मदद करती थीं. इन्‍हीं में से एक थी रेन एंड मार्टिन की अंग्रेजी की किताब भी थी. 

कई पीढ़ियों ने इससे पढ़ाई की!
यह वायरल किताब उसी कड़ी की एक किताब है जो छात्रों को अंग्रेजी सीखने में मदद करती थी. एक अन्य यूजर ने लिखा कि छात्रों की कई पीढ़ियों ने इससे पढ़ाई की है. इसे अंग्रेजी भाषा की बारीकियों पर महारत हासिल करने के लिए देश की सबसे शानदार पुस्‍तक माना जाता है. फिलहाल अब यह वायरल हुई तो लोग इसके बारे में चर्चा करने लगे.

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news