OMG: पत्नी का बर्थडे भूलने पर पति को हो जाती है जेल! जानिए कहां है ये अजीबोगरीब कानून
Advertisement

OMG: पत्नी का बर्थडे भूलने पर पति को हो जाती है जेल! जानिए कहां है ये अजीबोगरीब कानून

प्रशांत महासागर के पॉलिनेशियन क्षेत्र (Polynesia) में एक देश सामोआ है. अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध ये आइलैंड देश अपने अजीबोगरीब कानून के लिए दुनियाभर में चर्चा में रहता है. सामोआ का कानून एक छोटी सी गलती पर पतियों को जेल भेज देता है.

representative image

Ajab Gajab News: अगर आपकी शादी हो गई है, तो आप जानते ही होंगे कि अपनी पत्नी का जन्मदिन (Wife’s Birthday) याद रखना बहुत जरूरी होता है. क्योंकि अगर आप कभी अपनी पत्नी का बर्थडे (Forget Wife’s Birthday) भूले होंगे, तो पूरा दिन किसी मुसीबत की तरह रहा होगा. इस बात से आपकी पत्नी नाराज हो गई होंगी या फिर कई दिनों तक उन्होंने आपसे बात नहीं की होगी, लेकिन फिर भी आप खुशी मनाइये कि यह सजाएं बहुत छोटी हैं.

  1. पत्नी का जन्मदिन भूलने पर होती है जेल की सजा
  2. पॉलिनेशियन क्षेत्र के देश सामोआ में अनोखा कानून
  3. पहली बार जन्मदिन भूलने पर दी जाती है वॉर्निंग

पत्नी का बर्थडे भूलने पर होती है जेल की सजा

दरअसल, दुनिया में एक ऐसा देश (Weird Laws of the World) भी है, जहां पत्नी का जन्मदिन भूलना पति के लिए किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं होता है. इस देश में पत्नी का जन्मदिन भूलने पर अनोखा कानून (Forget Wife’s Birthday Law) है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यहां गलती से भी पत्नी का बर्थडे भूलने पर पति को जेल की सजा हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- OMG: दारू पीने के बाद इस वजह से अंग्रेजी झाड़ने लगते हैं लोग, रिसर्च में हुआ खुलासा

बता दें कि प्रशांत महासागर के पॉलिनेशियन क्षेत्र में एक देश सामोआ (Samoa Weird Law) है. अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध ये आइलैंड देश अपने अजीबोगरीब कानून के लिए दुनियाभर में चर्चा में रहता है. सामोआ का कानून एक छोटी सी गलती पर पतियों को जेल भेज देता है. सामोआ के कानून के अनुसार, अगर कोई पति गलती से अपनी पत्नी का जन्मदिन (Forgetting Wife’s Birthday is a crime) भूल गया, तो यह एक बड़ा जुर्म माना जाता है. इसके बाद पत्नी अगर शिकायत करती है तो पति को जेल जाना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ें- OMG: सैकड़ों साल से एक तरफ झुका हुआ है बनारस का यह मंदिर, लोग मानते हैं भगवान 'शिव' का चमत्कार

पहली बार दी जाती है वार्निंग

बताया जाता है कि सामोआ में जो पति अपनी पत्नी का जन्मदिन भूल जाते हैं, उन्हें पहली बार वार्निंग दी जाती है. अगर वह अगली बार अपनी इसी गलती को दोहरातें हैं तो उन्हें जेल जाना पड़ता है. 

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news