Optical Illusion: इस फोटो में छिपे आदमी को ढूंढ निकालने में छूट जाएंगे पसीने, सॉल्व करने वाला Genius!
topStories1hindi1478699

Optical Illusion: इस फोटो में छिपे आदमी को ढूंढ निकालने में छूट जाएंगे पसीने, सॉल्व करने वाला Genius!

Test Your Brain: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए न केवल तेज दिमाग बल्कि तेज नजर भी चाहिए होती है. इस फोटो (Puzzle) में छिपे आदमी को ढूंढ निकालने वाले लोग जीनियस कहलाएंगे.

Optical Illusion: इस फोटो में छिपे आदमी को ढूंढ निकालने में छूट जाएंगे पसीने, सॉल्व करने वाला Genius!

Trending Brain Teasers: सोशल मीडिया पर कई मजेदार पहेलियां शेयर की जाती हैं. इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) खूब वायरल होते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए लोग एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही लोग इस कोशिश में कामयाब हो पाते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपका दिमाग टेस्ट (Brain Test) करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. 

फोटो में छिपा है आदमी

इस फोटो (Viral Photo) में आपको ढेर सारी खूबसूरत घंटियां दिखाई दे रही होंगी. लेकिन क्या आपको इन घंटियों के बीच कोई आदमी (Man) दिखाई दे रहा है. इस पजल को सॉल्व करने में कई लोगों के पसीने छूट गए. फिर भी अगर आप इस पहेली को सुलझाने में सफल रहे तो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

इस हिंट का करें यूज

शख्स को ढूंढने की कोशिश करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 9 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट कर लें और फिर सही जवाब ढूंढने की कोशिश करें. फोटो को गौर से लगातार देखने पर आपको सही जवाब (Answer) मिल सकता है. अगर आपको अभी भी जवाब नहीं दिखाई दिया तो आप फोटो के ऊपरी हिस्से में ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको शख्स नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए...

कुछ ही लोग कर पाए सॉल्व

ये फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रही है. बहुत से लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने में फेल हो गए. अगर आपने सही जवाब, दिए गए समय में बिना हिंट का इस्तेमाल किए ढूंढ लिया, तो बधाई हो आपकी आंखें और दिमाग वाकई में काफी तेज हैं. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news