Optical Illusion: शॉर्क के बीच छिपी हुई है मछली, सिर्फ 5 सेकेंड में खोजने वाला कहलाएगा जीनियस
Advertisement

Optical Illusion: शॉर्क के बीच छिपी हुई है मछली, सिर्फ 5 सेकेंड में खोजने वाला कहलाएगा जीनियस

Optical Illusion Challenge: इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आप समुद्र के अंदर शार्क के एक समूह को देख सकते हैं. हालांकि, समूह के अंदर कहीं एक मछली छिपी हुई है. 

 

Optical Illusion: शॉर्क के बीच छिपी हुई है मछली, सिर्फ 5 सेकेंड में खोजने वाला कहलाएगा जीनियस

Optical Illusion IQ Test: ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें रोजाना इंटरनेट पर वायरल होती रहती हैं और इसे हल कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसके लिए लोगों को पारखी और तेज निगाहों की जरूरत होती है. रिसर्च से पता चलता है कि एक सामान्य मानव मस्तिष्क चीजों या तस्वीरों को अलग-अलग एंगल से देखता है. कई बार ये ऑप्टिकल इल्यूजन साइकोलॉजिकली टेस्ट भी करते हैं, क्योंकि इससे करीब से देखा देखा जा सकता है कि आप चीजों को कैसे देखते हैं. साथ ही आपकी बुद्धि का स्तर क्या है. इस बार हम ऑप्टिकल इल्यूजन का एक बेहतरीन उदाहरण लेकर आए हैं. आपको तस्वीर में मौजूद शार्क के बीच छिपी हुई मछली को खोजना है.

क्या आपने शार्क के बीच मछली को देखा?

ऊपर दी गई तस्वीर दिमाग उलझा देने वाली पहेली है और इसे ब्रेन टीजर भी कहा जाता है. यह न सिर्फ बच्चों के लिए बल्कि बड़े और बूढ़ों के लिए भी डिजाइन किया गया है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आप समुद्र के अंदर शार्क के एक समूह को देख सकते हैं. हालांकि, समूह के अंदर कहीं एक मछली छिपी हुई है. पहेली दर्शकों को यह पूछकर चुनौती देती है कि "इनमें से कौन सा शार्क नहीं है?" इस ऑप्टिकल इल्यूजन का पेचीदा हिस्सा शार्क के समूह के अंदर छिपी हुई मछलियों का पता लगाना है. तस्वीर के अंदर छिपी मछली को खोजने की कोशिश करते हुए हजारों लोग अपना सिर खुजलाने पर मजबूर हो गए. सिर्फ 5 सेकेंड के भीतर ही आपको इसको हल करना है.

आपके आंखों के सामने हैं मौजूद

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर को करीब से देखें और शार्क के बीच छिपी मछली को पहचानने की कोशिश करें. मछली को ढूंढना बहुत मुश्किल लग सकता है, लेकिन अगर आप तस्वीर के ऊपरी हिस्से पर समुद्री जीवों के चेहरे को देखेंगे तो आप छिपी हुई मछली को ढूंढ पाएंगे. मछली की पूंछ और गलफड़े शार्क से अलग होते हैं. इस हिंट के जरिए आपको अब तस्वीर को खोज लेना चाहिए. अगर आपने अब तक मछली को नहीं खोजा तो चलिए हम आपको बतलाते हैं. 

fallback

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news