Australia: यहां है Wild Sex का रिवाज, UNICEF ने जाहिर की चिंता

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के उत्तर में स्थित पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) को महिलाओं के लिए दुनिया के सबसे खतरनाक देशों (Most Dangerous Countries) में से एक बताया गया है. यहां पुरुष किसी भी महिला के साथ सेक्स (Sex) करने के लिए आजाद होते हैं. इस परंपरा पर यूनिसेफ (UNICEF) जैसी संस्था भी चिंता जाहिर कर चुकी है

Australia: यहां है Wild Sex का रिवाज, UNICEF ने जाहिर की चिंता
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दुनिया (World) के अलग-अलग क्षेत्रों में कई तरह के रिवाज (Unique Traditions) हैं, जिनके बारे में जानकर बेहद आश्चर्य होता है. कई बार रिवाजों को लेकर ऐसी खबरें सामने आती हैं, जिनके बारे मे जानकर इंसान हैरान रह जाता है. समाज में पीरियड्स (Periods) और सेक्स (Sex) को लेकर भी कई मान्यताएं और मिथ हैं. जानिए एक ऐसे रिवाज के बारे में, जिसके बारे में सोचकर भी किसी की रूह कांप जाए.

सेक्स के लिए अजीबोगरीब रिवाज 

समाज में पीरियड्स को लेकर कई तरह के रिवाज (Periods Tradition) प्रचलित हैं. कहीं पर इस दौरान लड़कियों पर अत्याचार किया जाता है तो कहीं उन्हें अछूत बना दिया जाता है. लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी है, जहां सेक्स के लिए अजीबोगरीब रिवाज (Weird Sex Tradition) है. यहां बात हो रही है ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) जनजाति की, जहां सेक्स को लेकर अजीब तरह की परंपरा (Sex Tradition) निभाई जाती है.

70 प्रतिशत महिलाओं का बलात्कार

पापुआ न्यू गिनी में 70 प्रतिशत महिलाओं को बलात्कार या यौन हिंसा का शिकार होना पड़ता है. इस जनजाति में सेक्स को लेकर अलग तरह का रिवाज है. अगर पुरुष चाहें तो यहां वे किसी के साथ कहीं भी सेक्स कर सकते हैं. यहां पर सेक्स के लिए किसी तरह की उम्र का बाउंडेशन भी नहीं है. यहां पर किसी भी उम्र का इंसान किसी भी उम्र की महिला के साथ सेक्स कर सकता है. 

यह भी पढ़ें- Cobra का इंतकाम, इस शख्स को 72 बार काट चुका है सांप, बदले के पीछे है यह खास वजह

यूनिसेफ ने भी जाहिर की चिंता 

इस जनजाति में पूरी जिम्मेदारी महिला की होती है. अगर किसी के सेक्स या बलात्कार करने से कोई महिला गर्भवती होती है तो उसके पिता या बलात्कारी की कोई जिम्मेदारी नहीं होती है. बच्चे के पालन-पोषण की जिम्मेदारी महिला पर ही होती है. आमतौर पर महिलाओं के पीरियड्स के दौरान सेक्स की मनाही होती है लेकिन यहां पर ऐसा नहीं है. यहां महिला की स्थिति कैसी भी हो, पुरुष कहीं भी उसके साथ कैसे भी सेक्स (Wild Sex) कर सकता है.

इस जनजाति की इस अनोखी परंपरा को लेकर मानवाधिकार संस्थाओं के साथ ही यूनिसेफ (UNICEF) जैसी संस्था भी चिंता जाहिर कर चुकी है.

ऐसी ही अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.