X

यहां घर खरीदते ही सरकार देती है साढ़े सात लाख रुपये, शिफ्ट होने पर सभी सुविधाएं मिलती हैं फ्री

दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जिनका अपना घर नहीं है. लोगों का सपना होता है कि उनका अपना खुद का घर हो, लेकिन पैसों की दिक्कत और महंगाई की वजह से वह अपना सपना पूरा नहीं कर पाते हैं. अगर आप भी घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताएंगे, जहां बसने के लिए वहां की सरकार पैसे देती है और रहने के बाद सारी सुख-सुविधाएं भी फ्री होती हैं. 

न्यू हेवन सिटी में रहने के लिए मिलते हैं साढ़े सात लाख रुपये

1/6
न्यू हेवन सिटी में रहने के लिए मिलते हैं साढ़े सात लाख रुपये

दुनिया के नक्शे पर एक देश है न्यू हेवन सिटी. यहां की सरकार अपने देश में बसने के लिए लोगों को 10000 डॉलर देती है. भारतीय रुपये में देखें तो यह साढ़े सात लाख रुपये होता है. शिफ्ट होने वालों को यहां सभी सुख सुविधाएं फ्री मिलती हैं. यहां रहने वालों के बच्चों को शिक्षा मुफ्त दी जाती है. 

अलास्का में शिफ्ट होने के लिए मिलते हैं डेढ़ लाख रुपये

2/6
अलास्का में शिफ्ट होने के लिए मिलते हैं डेढ़ लाख रुपये

अमेरिका में एक शहर है अलास्का. अगर आप वहां शिफ्ट होना चाहते हैं तो वहां की सरकार आपको 2000 डॉलर यानी डेढ़ लाख रुपये देगी. इस कारण पिछले कुछ सालों में अलास्का में बसने वालों की संख्या बढ़ी है. अमेरिका की सरकार चाहती है कि लोगों की संख्या बढ़ने पर यहां का विकास हो सकेगा. अच्छी बात यह है कि यहां घर भी बहुत सस्ता मिलता है. 

थाईलैंड की सरकार देती है पैसे

3/6
थाईलैंड की सरकार देती है पैसे

थाईलैंड की सरकार भी अपने यहां बसने के लिए पैसे देती है. पिछले कुछ सालों में इस देश में काफी तेजी से विकास हुआ है. यह देश अपने यहां संस्कृति और व्यापार को बढ़ावा देने की भरपूर कोशिश कर रहा है. यहां की सरकार ने अमेरिका तथा कनाडा के लोगों को अपने यहां बसने के लिए आमंत्रित भी किया है. सबसे अहम बात यह है कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में यह देश काफी सस्ता है. 

वर्मोंट में सुख-सुविधाएं मिलती हैं फ्री

4/6
वर्मोंट में सुख-सुविधाएं मिलती हैं फ्री

अमेरिका में एक शहर है वर्मोंट. यहां पर बसने के लिए सरकार सभी सुख-सुविधाएं फ्री देती है. दरअसल अमेरिकी सरकार यहां कर्मचारियों की कमी को पूरा करना चाहती है. इस कारण वह चाहती है कि लोग यहां आकर बसें. यहां आप वर्किंग वीजा पर भी आ सकते हैं. स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा यहां पर बहुत ही बेहतर है.

वियतनाम में आसानी से मिलती है नौकरी

5/6
वियतनाम में आसानी से मिलती है नौकरी

एशिया महाद्वीप में एक देश है वियतनाम. यह देश धीरे-धीरे विकास की ओर बढ़ रहा है. यहां की सरकार अपनी अर्थव्यवस्था और व्यापार को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है. यहां रहना दुनिया के कई देशों से सस्ता है. यहां पर नौकरी बहुत ही आसानी से मिल जाती है.

दक्षिण कोरिया में बसने का बेहतर मौका

6/6
दक्षिण कोरिया में बसने का बेहतर मौका

एशिया महाद्वीप में एक बहुत ही खूबसूरत देश है दक्षिण कोरिया. यहां बहुत तेजी से विकास कार्यक्रम चल रहा है. अंग्रेजी जानने वाले लोगों को यहां पर नौकरी आसानी से मिल जाती है. अच्छी शिक्षा के साथ दक्षिण कोरिया में रहने का अच्छा माहौल है. यहां आप वर्किंग वीजा पर भी जा सकते हैं. 

photo-gallery