Weird News: ये हैं दुनिया के सबसे फैशनेबल कबूतर, इनकी लग्‍जरी जिंदगी पर होते हैं लाखों खर्च

कुछ लोग अपने पालतू जानवरों (Pets) के पीछे क्रेजी होते हैं. उन्‍हें बेहतर सुविधाएं, भोजन देते हैं. उन पर बेपनाह प्‍यार लुटाते हैं. लिंकनशायर (Lincolnshire) में रहने वाली एक लड़की मेगी जॉनसन (Meggy Johnson) भी इनमें से एक हैं. वह अपने 2 कबूतरों (Pigeons) पर हर महीने 30 हजार से 40 हजार रुपये खर्च कर देती है. इतना ही नहीं उसके कबूतर बेहद फैशनेबल भी हैं. उनकी वॉर्डरोब देखकर कोई भी उनसे रश्‍क कर सकता है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 14, 2021, 14:06 PM IST
1/5

लग्‍जरी लाइफ जीते हैं कबूतर

Pigeons live luxury life

मेगी जॉनसन पशु-पक्षियों से बेहद प्‍यार करती हैं. उन्‍हें कुछ समय पहले 2 घायल कबूतर मिले थे. वे उन्‍हें घर ले आईं और उनकी खूब देखभाल की. बाद में उन्‍होंने उनके नाम स्काई (Sky) और मूस (Moose) रखे. वे इन दोनों के लिए डिजाइनर ड्रेस बनवाती हैं और उन पर हजारों रुपये खर्च करती हैं. 

2/5

अब तक कर चुकी हैं लाखों खर्च

spent lakhs of rupees on pigeons

मेगी हर महीने इन कबूतरों की शॉपिंग (Pigeons Shopping), फूड और बाकी सुविधाओं पर करीब 40 हजार रुपये खर्च करती हैं. उनकी वॉर्डरोब में अच्‍छा खासा कलेक्‍शन है. जिसमें कबूतरों की खूबसूरत डिजाइनर ड्रेस हैं. वे अब तक इन पर लाखों रुपये खर्च कर चुकी हैं. 

3/5

रोजाना ले जाती हैं घुमाने

Carry out them for daily walks

मेट्रो यूके की रिपोर्ट के मुताबिक 23 साल की मेगी कबूतरों की देखभाल को लेकर बहुत सतर्क हैं. वे उनके आराम का पूरा ध्‍यान रखती हैं. उन्‍हें नियमित तौर पर घुमाने भी ले जाती हैं. 

4/5

कबूतरों का है अलग बेडरूम

Pigeons have separate bedroom

यह सुनकर आप अचंभित रह जाएंगे कि मेगी ने इन कबूतरों के लिए अलग बेडरूम भी बनवाया है. यहां उनके लिए सॉफ्ट टॉयज हैं, ताकि कबूतर उनके साथ खेल सकें. 

5/5

घायल हालत में जमीन पर पड़े मिले थे

was found injured

मेगी को ये दोनों कबूतर घायल हालत में कहीं पर पड़े हुए मिले थे. तब उन्‍होंने इनकी खूब देखभाल की. उन्‍हें कई हफ्तों तक ट्यूब की मदद से खुद खाना खिलाया. इसमें से मूस नाम के कबूतर की केवल एक आंख है. मेगी कहती हैं कि ऐसी स्थिति में उसका बाहर उड़ना सुरक्षित नहीं है. मेगी के पास इसी तरह से रेस्‍क्‍यू किया गया एक कुत्‍ता भी है. 

(सभी फोटो: मेट्रो यूके)