Most Dangerous Dog Breeds: ये हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक कुत्ते, खतरा भांपते ही कर देते हैं हमला

दुनिया में कुछ ऐसी प्रजाति के कुत्ते (Dog Breeds) हैं, जो बेहद खतरनाक होते हैं. खतरे की जरा सी आहट पड़ने पर भी वहेसामने वाले पर टूट पड़ते हैं. इनके चंगुल से छूट पाना नामुमकिन माना जाता है. अगर आपके आस-पास ऐसे खतरनाक कुत्ते (Most Dangerous Dog Breeds) हों तो आप सचेत रहिएगा.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 08 Dec 2020-11:50 am,
1/5

रोट्टवीलर हैं बेहद खतरनाक

दुनिया की सबसे खतरनाक कुत्तों की प्रजाति में रोट्टवीलर का नाम सबसे पहले आता है. रोट्टवीलर का शरीर गठीला और जबड़े बेहद ताकतवर होते हैं. इन्हें अनजान लोग और दूसरे कुत्तों से सख्त नफरत होती है. जरा सा खतरा महसूस होते ही ये किसी पर भी टूट पड़ते हैं.

2/5

आक्रामक होते हैं पिटबुल डॉग

पिटबुल प्रजाति के कुत्ते अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं. ये बेहद खतरनाक होते हैं लेकिन पिटबुल प्रजाति के कुत्ते बेवजह किसी पर हमला नहीं करते हैं. वहीं, अगर इनको सही तरह के पाला जाए तो ये अच्छे दोस्त साबित होते हैं.

3/5

जर्मन शेफर्ड खतरनाक और मिलनसार

ये कुत्ते जर्मनी की प्रजाति हैं. आपने जर्मन शेफर्ड (German Shepherd) कई घरों में देखे होंगे. इस प्रजाति के कुत्ते अपनी ताकत और निडरता की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं. जर्मन शेफर्ड खतरनाक होने के साथ-साथ मिलनसार भी होते हैं. इनकी आक्रामकता को दूर करने के लिए लगातार शारीरिक गतिविधियां जरूरी होती हैं. जरा से खतरे की आहट से ही ये किसी पर भी हमला कर देते हैं.

4/5

चीन के चाउ-चाउ डॉग

चाउ-चाउ डॉग चीन में पाए जाते हैं. ये दिखने में बेहद शांत लगते हैं लेकिन इस प्रजाति के कुत्ते बहुत खतरनाक होते हैं. ये दुनिया के सबसे खतरनाक कुत्तों में से एक हैं. ये अपनी मर्जी के मालिक होते हैं. इनकी मर्जी के बिना कोई भी इनके पास नहीं जा सकता है.

5/5

जानलेवा प्रजाति प्रेसा कैनारियो

अब बात करेंगे दुनिया के सबसे खतरनाक प्रजाति के कुत्तों की. प्रेसा कैनारियो, इस प्रजाति के कुत्ते अफ्रीका में पाए जाते हैं. इस प्रजाति के कुत्तों (Dog Breeds) का वजन एक इंसान के बराबर होता है. इनका वजन 60 किलो तक होता है. ये बेहद खतरनाक होते हैं. अगर ये किसी पर हमला करते हैं तो उसका बच पाना नामुमकिन होता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link