X

24 साल की ये खूबसूरत लड़की अपने उतारे हुए कपड़े देती है किराये पर, कमाई जानकर दुनिया रह गई दंग

Ajab Gajab News: आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ऑनलाइन कपड़े प्रोवाइड (Girl Renting Out Her Dresses) कराती है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि 24 साल की यह खूबसूरत लड़की (Brittany McQuade) अपने उतारे हुए कपड़े किराये पर देती है. यही नहीं इस लड़की ने अपने उतारे हुए कपड़े किराये पर देकर एक साल में 70 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई की है.

उतारे हुए कपड़े किराये पर देने का बिजनेस

1/6
उतारे हुए कपड़े किराये पर देने का बिजनेस

ब्रिटनी मैकक्वॉड (Brittany McQuade) नामक यह खूबसूरत महिला ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मेलबर्न (Melbourne) में रहती है. किराये पर कपड़े देने को उन्होंने अपना बिजनेस बना लिया है. जब वह 20 साल की थीं, तब से उन्होंने अपनी ड्रेसेज़ को ऑनलाइन (Renting dresses) किराये पर देना शुरू किया था. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इस अनोखे बिजनेस से उन्होंने करोड़ों रुपये कमाकर खुद के लिए एक शानदार घर भी खरीद लिया है.

इस वजह से शुरू किया बिजनेस

2/6
इस वजह से शुरू किया बिजनेस

ब्रिटनी मैकक्वॉड जब 20 साल की थीं, तब उन्होंने देखा कि ड्रेस रेंट पर देने का मार्केट काफी बड़ा है. उन्होंने महिलाओं की उस मानसिकता को भी पहचान लिया कि एक पार्टी में ड्रेस पहनने के बाद महिलाएं दोबारा उस कपड़े को नहीं पहनना चाहती हैं. वहीं हर बार नए कपड़े खरीदना काफी महंगा है. इसलिए उन्होंने सेकेंड हैंड सेलिंग साइट पर अपने कपड़ों को किराये पर देना शुरू किया.

2017 में शुरू किया यह अनोखा बिजनेस

3/6
2017 में शुरू किया यह अनोखा बिजनेस

ब्रिटनी ने साल 2017 में यह बिजनेस शुरू किया था. उन्होंने बताया कि उनके पास बहुत सारी महंगी-महंगी और सुंदर ड्रेसेस थीं, हालांकि वह उन्हें पहनती नहीं थीं. इसके बाद उनके दिमाग में यह आईडिया आया कि क्यों न इन कपड़ों से पैसे कमाए जाएं. इसके बाद उन्होंने सेलिंग साइट पर अपने कपड़ों को रेंट के लिए डाला.

25 कपड़ों से शुरू किया था बिजनेस

4/6
25 कपड़ों से शुरू किया था बिजनेस

ब्रिटनी ने अपना बिजनेस अपने उन 25 कपड़ों से शुरू किया था, जिन्हें एक-दो बार पहनने के बाद वह रख देती थीं. उन्होंने बताया कि इस समय उनके पास 300 से ज्यादा ऐसी ड्रेसेज़ हैं, जिन्हें वह किराये पर देती हैं. इससे वह लाखों रुपये की कमाई करती हैं. उनके कई ग्राहक तो इन ड्रेस के 2200 रुपये तक किराया देकर जाते हैं.

सालभर में कमाए 70 लाख से ज्यादा रुपये

5/6
सालभर में कमाए 70 लाख से ज्यादा रुपये

ब्रिटनी ने बताया कि उन्हें एक ड्रेस से किराये के रूप में 1100 से 2000 रुपये तक मिल जाते हैं. उन्होंने बताया कि जितने की वह ड्रेस खरीदती हैं, उससे कई गुना ज्यादा पैसे वह किराये के रूप में वापस पा जाती हैं. इस बिजनेस से पिछले चार सालों में उन्होंने करोड़ों रुपये कमा लिए हैं. ब्रिटनी बताती हैं कि यह उनके लिए साइड बिजनेस की तरह है. इसके जरिये वह लाखों की कमाई भी कर रही हैं और नए-नए कपड़े भी खरीद रही हैं. 

इंस्टाग्राम पर लेती हैं फीडबैक

6/6
इंस्टाग्राम पर लेती हैं फीडबैक

ब्रिटनी इंस्टाग्राम पर अपने कपड़ों को शो ऑफ करके लोगों से फीडबैक लेती हैं. Instagram पर ब्रिटनी के 19 हज़ार से अधिक फॉलोअर्स हैं. ब्रिटनी ने अपने इस अनोखे बिजनेस से मात्र 24 साल की उम्र में 2 बेडरूम का टाउनहाउस खरीदा है. उनका घर साढ़े तीन करोड़ रुपये का है. इसके अलावा वह 36 लाख रुपये का डिपॉजिट भी दे चुकी हैं. ब्रिटनी कहती हैं कि किराये का पैसा मिलते ही वह फिर नई ड्रेस ले लेती हैं और एक-दो बार पहनने के बाद उसे रेंट पर देने के लिए वेबसाइट पर डाल देती हैं. 

photo-gallery