close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: परवान पर पुष्कर मेला, मटका लेकर दौड़ीं देसी-विदेशी बालाएं

पुष्कर मेला मैदान में आयोजित मटका रेस और म्यूजिकल चेयर रेस प्रतियोगिता में देसी-विदेशी प्रतिभागियों ने अपना दमख़म दिखाकर सभी मेलार्थियों का दिल जीत लिया.

अजमेर: परवान पर पुष्कर मेला, मटका लेकर दौड़ीं देसी-विदेशी बालाएं
पुष्कर में पूरब और पश्चिम की संस्कृति का मिलन देखने को मिल रहा है.

मनवीर, अजमेर: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेला अपने पूरे परवान पर पहुंच चुका है. एक ओर जहां तीर्थ राज पुष्कर में धार्मिक आयोजनों का दौर जारी है, वहीं दूसरी और मेला मैदान में आयोजित प्रतियोगिताएं भी सैलानियों और श्रद्धालुओं को खूब पसंद आ रही हैं. इन प्रतियोगिताओं को देखने आए देश-विदेश के कोने-कोने से विभिन्न जाति-धर्म के लोगों से तीर्थ राज पुष्कर में पूरब और पश्चिम की संस्कृति का मिलन देखने को मिल रहा है.

पुष्कर मेला मैदान में आयोजित मटका रेस और म्यूजिकल चेयर रेस प्रतियोगिता में देसी-विदेशी प्रतिभागियों ने अपना दमख़म दिखाकर सभी मेलार्थियों का दिल जीत लिया. राजस्थानी महिलाओं ओर विदेशी बालाओं के बीच मटका रेस आयोजित की गई, जिसमें पानी से भरा मटका लेकर भागती विदेशी बालाओं और राजस्थानी महिलाओं को देख हर कोई रोमांचित था.

pushkar fair 2019

मटका रेस प्रतियोगिता में दौड़ी विदेशी बालाएं
मटका रेस प्रतियोगिता में कुल 15 प्रतिभागियों ने अपनी किस्मत आजमाई, जिनमें 7 विदेशी बालाओं ने भी हिस्सा लिया. मटका रेस प्रतियोगिता में स्थानीय रेखा प्रथम स्थान पर रही. इसी प्रकार पशुपालन विभाग की ओर से मेला मैदान पर ही देशी और विदेशी महिलाओं के बीच म्यूजिकल चेयर रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई. प्रतियोगिता में देशी और विदेशी महिलाओं ने देशी धुनों और म्यूजिक के साथ चेयर पर बैठने लिए दौड़ लगाई.

प्रतियोगिता में फ़्रांस की शकीरा ने अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए पहला स्थान प्राप्त किया तो प्रतियोगिता में 49 देशी-विदेशी युवतियों और महिलाओं ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में विदेशी महिलाओ में खासा उत्साह रहा.  दोनों ही प्रतियोगिता के विजेताओं को मेला प्रशासन की और से स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र भेंट किए गए.