पॉपकॉर्न बेचने वाले ने बनाया जुगाड़ वाला प्लेन, अब खुद नहीं कर पा रहा यकीन
Advertisement

पॉपकॉर्न बेचने वाले ने बनाया जुगाड़ वाला प्लेन, अब खुद नहीं कर पा रहा यकीन

जहां एक तरफ पुलिस ने फियाज को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया है, वहीं दूसरी तरफ सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्की पूरी दुनिया उसके हुनर की तारीफ कर रही है. पूरी दुनिया ही फैयाज से काफी प्रभावित है और इतने कम पैसों और सुविधाओं के बाद भी उसने यह कारनामा कर दिखाया है. 

(फोटो साभारः screen grab from youtube)

ताबुर, पाकिस्तान: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक पॉपकॉर्न बेचने वाले ने जुगाड़ से अपने ही घर में प्लेन बना दिया है, जिसे देखने दूर-दूर से लोग इस शख्स के घर पहुंच रहे हैं. दरअसल, पेशे से पॉपकॉर्न बेचने वाले इस शख्स का नाम मुहम्मद फैयाज है, जो पाकिस्तान के पाकपट्टन का रहने वाला है. मुहम्मद फैयाज ने कुछ दिनों पहले अपने घर में ही एक प्लेन बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. इस मामले की जानकारी लोगों तक तब पहुंची, जब वह रोड पर प्लेन की टेस्टिंग कर रहा था और पुलिस उसे पकड़ कर ले गई. 

दरअसल, पुलिस का कहना है कि फैयाज ने प्लेन की टेस्टिंग से पहले अथॉरिटी से किसी तरह की परमीशन नहीं ली है, जिसके चलते फियाज को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि जहां एक तरफ पुलिस ने फियाज को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया है, वहीं दूसरी तरफ सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्की पूरी दुनिया उसके हुनर की तारीफ कर रही है. पूरी दुनिया ही फैयाज से काफी प्रभावित है और इतने कम पैसों और सुविधाओं के बाद भी उसने यह कारनामा कर दिखाया है. 

Video: बेघर ने अजनबी से मांगी मदद, ATM कार्ड देकर बोला शख्स- जितने की जरूरत हो निकाल लो

फैयाज के मुताबिक, जब उन्होंने प्लेन को उड़ाया तो वह खुद भी यकीन नहीं कर पा रहे थे कि उन्होंने यह सचमुच कर दिखाया है. वह हवा में थे तो उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था कि उनका बनाया प्लेन हवा में उड़ रहा है और वह जमीन पर नहीं बल्कि हवा में हैं. बता दें फैयाज ने इस प्लेन को इंटरनेट और ब्लूप्रिंट्स की सहायता से बनाया है. फैयाज के मुताबिक उन्होंने नेशनल ज्योग्राफी सीरीज की एयर क्रैश इंवेस्टिगेशन देखकर यह प्लेन बनाया है.

पहली बार दिखा तीन आंखों वाला सांप, तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे Wow

वहीं अथॉरिटी से परमिशन न लेने की बात पर फैयाज ने कहा कि उन्होंने अथॉरिटी को इसकी सूचना दी थी और टेस्टिंग के लिए परमिशन भी मांगी थी, लेकिन काफी दिनों तक इंतजार करने के बाद भी जब उन्हें कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने टेस्टिंग करने का निर्णय लिया. टेस्टिंग के दौरान उन्होंने हवा में कई चक्कर लगाए. इस दौरान उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा था. फैयाज के मुताबिक, प्लेन बनाने के लिए उन्होंने अपने खेत बेच दिए और बैंक से 50 हजार का कर्ज भी लिया है. ऐसे में वह अपनी मेहनत को बर्बाद नहीं जाने देना चाहते थे. बता दें फिलहाल, फैयाज को पुलिस ने 3 हजार जुर्माना लगाकर छोड़ दिया है. 

Trending news