Michigan : आम तौर पर डॉक्टर गर्भवती महिलाओं को सलाह देते हैं कि वे भाग दौड़ वाले काम न करें. एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेर‍िका के मिश‍िगन शहर में रहने वाली 26 वर्षीय रेचेल स्टैंडफेस्ट ने अपनी कहानी शेयर की है. रेचेल जब 36 हफ्ते की प्रेग्‍नेंट थीं, तभी एक दिन रात में अचानक उनकी आंख खुली और देखा तो की घर के बाहर आग लगी हुई है. तब वो अपने पत‍ि ट्रैविस के साथ घर की दूसरी मंज‍िल पर काम कर रही थीं. पहले तो उन्‍हें लगा क‍ि आग शायद बुझ जाएगी, लेक‍िन आग ने और व‍िकराल रूप ले ल‍िया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चारों तरफ धुआं ही धुआं 


रेचेल ने बताया, कि  मैं सीढ़ियों की ओर गई, लेकिन वहां सिर्फ धुआं था. मैं वापस भागी और ट्रैविस को जगाया. अपनी मां को फोन क‍िया. मैं बिल्‍कुल कांप उठी. मुझे लगा क‍ि अब तो मौत हमारे सामने है.


रेचेल ने आगे बताया कि मुझे निकालने के ल‍िए ट्रैविस ने विंडो स्क्रीन तोड़ दिया, ताकि मैं नीचे उतर सकूं, लेकिन कोई रास्‍ता नहीं दिख रहा था. छत से ऊंचाई करीब 20 फीट थी. आग फैलती जा रही थी. मुझे जब कुछ भी समझ नहीं आया, मैं छत से कूद गई. मेरी खोपड़ी में फ्रैक्चर हो गया और मस्तिष्क से खून बहने लगा. मैं तुरंत बेहोश हो गई. 


चमत्‍कार!  बच्‍चा ब‍िल्‍कुल स्‍वस्‍थ


घटना के बाद उसे तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने रेचेल का आपतकालीन सिजेर‍ियन करने का फैसला किया. लेकिन चमत्‍कार देख‍िए, इतनी ऊंचाई से ग‍िरने के बावजूद उनका बच्‍चा ब‍िल्‍कुल स्‍वस्‍थ था. उसे बिल्‍कुल भी चोट नहीं आई. 


बेटी का रखा ये नाम 


रेचेल ने अपनी बेटी का नाम रखा है ब्रिनली, रखा जिसका अर्थ होता है ‘जला हुआ स्थान’. हाल ही में उसने अपने बच्‍चे का पहला बर्थडे सेलिब्रेट किया है. साथ ही रेचेल ने बताया कि इस घटना ने भगवान पर मेरा भरोसा और बढ़ा दिया है. ऐसा सुनकर ऐसा लगता है कि यह महज संयोग नहीं है. भगवान हैं और वे हमारी रक्षा करते हैं.