रायबरेली: ... जब चेकिंग के दौरान दरोगा जी को खुद अपना ही काटना पड़ा चालान

Rae Bareli: ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस गांव में अवैध वसूली कर रही थी, जिसकी जानकारी पाकर गांव के प्रधान जब वहां पहुंचे तो दरोगा जी के सिर पर न हेलमेट था न ही उनकी गाड़ी का बीमा दस्तावेज था. 

रायबरेली: ... जब चेकिंग के दौरान दरोगा जी को खुद अपना ही काटना पड़ा चालान
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है.

रायबरेली: जब से नए ट्रैफिक नियम (Traffic Rule) लागू हुए हैं तब से चालान (Challan) के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. एक नया मामला रायबरेली (Rae Bareli) का है, जहां वाहन चेकिंग (Vehicle Checking) के दौरान दरोगा जी को खुद अपनी ही गाड़ी का चालान काटना पड़ा. मामला महराजगंज कोतवाली के ठाकुरपुर ग्राम सभा का है. 

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस गांव में अवैध वसूली कर रही थी, जिसकी जानकारी पाकर गांव के प्रधान जब वहां पहुंचे तो दरोगा जी के सिर पर न हेलमेट था न ही उनकी गाड़ी का बीमा दस्तावेज था. मामला इतना गर्मा गया कि बड़ी तादाद में ग्रामीण इकट्ठा होकर दरोगा की हूटिंग करने लगे. 

ऐसे में झल्लाए दरोगा जी को खुद अपना ही चालान काटना पड़ गया. वो बात अलग है कि इसके बाद उन्होंने कोतवाली से फोर्स बुलवाई और ग्रामीणों के साथ कहासुनी के दौरान हल्का बल प्रयोग भी करवाया.

लाइव टीवी देखें

वहीं, इस मामले में सीओ विनीत सिंह ने बताया कि चेकिंग के दौरान सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में कई ग्रामीणों के खिलाफ लिखा जा रहा है. जो लोग दरोगा से बदतमीजी की है उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जा रही है.