रायपुर: आमिर की 3 Idiots से प्रेरित हुई छात्रा, एक साथ दोनों हाथों से लिखकर हो रही फेमस

छत्तीसगढ़ की राजधानी में रहने वाली क्लास 7 की छात्रा काव्या चावड़ा मिरर राइटिंग करती हैं. काव्या एक ही समय पर दोनों हाथों से लिख सकती हैं.

रायपुर: आमिर की 3 Idiots से प्रेरित हुई छात्रा, एक साथ दोनों हाथों से लिखकर हो रही फेमस
काव्या चावड़ा (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्ली: हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में एक कहावत है कि अभ्यास करते रहने से ऐसी कौन सी चीज है जो सीखी नहीं जा सकती. रायपुर की एक छात्रा ने इस बात को सच कर दिखाया है. छत्तीसगढ़ की राजधानी में रहने वाली क्लास 7 की छात्रा काव्या चावड़ा मिरर राइटिंग करती हैं. काव्या एक ही समय पर दोनों हाथों से लिख सकती हैं. अपनी इस अनूठी प्रतिभा के कारण काव्या इन दिनों खबरों में छाई हुई हैं. बता दें कि काव्या ने आमिर खान की फिल्म 3 Idiots से प्रेरित होकर मिरर राइटिंग करना शुरू किया. 

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए काव्या ने बताया कि मिरर राइटिंग करने में फोकस करने की बहुत जरूरत होती है और काव्या पिछले तीन-चार साल से इसकी प्रैक्टिस कर रही हैं. काव्या ने आगे बताया कि वो अपने दूसरे हाथ से लिखते हुए भी मिरर राइटिंग कर सकती हैं. अपने इस विचार के बारे में बात करते हुए काव्या ने बताया कि मुझे यह आइडिया 'थ्री इडियट्स' फिल्म देखने के बाद आया, जिसमें वायरस अपने दोनों हाथों से लिख सकता था. मिरर राइटिंग में आम लिखावट से उल्टी दिशा में लिखा जाता है और हर अक्षर भी उल्टा लिखा जाता है. इसे आईने की मदद से ही पढ़ा जा सकता है. 

बता दें कि काव्या की मां नेहा चावड़ा का कहना है कि वह जब बेटी को पढ़ने के बाद आराम करने के लिए कहती हैं लेकिन वह प्रैक्टिस करती रहती हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें खुद काव्या के टैलेंट के बारे में छ: महीने बाद पता चला. वहीं काव्या के पिता प्रितेश चावड़ा इसे गर्व की बात मानते हैं कि उनकी बेटी में एक अनोखा टैलेंट है. वह बेटी का पूरी तरह से समर्थन करते हैं.