close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्ट्रेस दूर करने के लिए ये महिला लोगों को लगाती है गले और कमाती है लाखों रुपये महीने

रॉबिन स्टीन एक घंटे तक गले लगाने के बदले हजारों रुपये चार्ज करती हैं. उनके पास हर उम्र के लोग पहुंचते हैं.

स्ट्रेस दूर करने के लिए ये महिला लोगों को लगाती है गले और कमाती है लाखों रुपये महीने
(फोटो साभार @Cuddlist_Robin)

नई दिल्ली: इस दुनिया में अजीबो-गरीब जॉब्स की कमी नहीं है. इस जॉब के जरिए लोग हर महीने लाखों रुपये कमा रहे हैं. रॉबिन स्टीन भी कुछ ऐसा ही काम करती हैं. इस काम के जरिए हर महीने वह लाखों रुपये कमाती हैं. आपको आश्चर्य होगा कि स्टीन लोगों का स्ट्रेस दूर करती हैं. वो प्यार बांटने का काम करती हैं. अपने क्लाइंट्स की बातें सुनती हैं और यह पता लगाने की कोशिश करती हैं कि वो अपनी जिंदगी में क्या चाहते हैं. लोग उनके पास इसलिए आते हैं, ताकि दिल की बात बता सकें जिससे उन्हें बहुत खुशी मिलती है.

रॉबिन स्टीन का काम अपने क्लाइंट को प्यार से गले लगाना है. क्लाइंट जब उनके पास आता है तो वो उसे गले लगाती हैं और फिर उनकी बातें बहुत प्यार से सुनती हैं. सिर्फ हग (गले लगाने) करने के लिए वो हजारों डॉलर चार्ज करती हैं. इस प्रोफेशन को कडलिंग/स्नगलिंग कहा जाता है. उनके क्लाइंट Cuddlist वेबसाइट के जरिए उनसे संपर्क करते हैं. आपको बता दें कि एक घंटे तक गले से लगाने के लिए उनका चार्ज 80 डॉलर तक (5000 से ज्यादा) है.

 

 

रॉबिन स्टीन अमेरिका के कनसास शहर की रहने वाली हैं. वो इस काम के जरिए हर साल 40 हजार डॉलर, करीब 28 लाख रुपये कमाती हैं.

ऐसा नहीं है कि पैसे देने की वजह से क्लाइंट किसी भी तरह गले लगने के लिए स्वतंत्र हैं. यहां कई रूल्स हैं जिसे फॉलो करना जरूरी है. मसलन, क्लाइंट पूरी तरह कपड़ों में होते हैं. एक सेशन 1 घंटे से लेकर 4 घंटे तक का होता है. इस दौरान आपको वह केवल हग करती हैं. आप भी हग के अलावा कुछ और नहीं कर सकते हैं. रॉबिन का कहना है कि इस काम को करके मुझे खुशी मिलती है. हग करने से स्ट्रेस दूर होता है. उनके मुताबिक, उन्हें हग करने वालों में सिंगल, मैरिड, सेपरेटेड, सीनियर सिटिजन, हर तरह के लोग शामिल होते हैं.

 

 

रॉबिन की मानें तो उन्हें फिब्रोमयालीजिया की बीमारी है. ऐसे में वो भी बहुत ज्यादा स्ट्रेस में रहती हैं. ऐसा करके उनका स्ट्रेस भी कम होता है. उन्होंने कहा कि मैं एक रिलेशनशिप में भी हूं, लेकिन मेरे पार्टनर को इससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं है. वो इस बात को जानते हैं कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है.