सीरियल नंबर वाले 'समोसे' ने मचाया तहलका, खाने से पहले जान लें इसकी पूरी सच्चाई
X

सीरियल नंबर वाले 'समोसे' ने मचाया तहलका, खाने से पहले जान लें इसकी पूरी सच्चाई

Serial Number Wala Samosa: भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला फास्ट-फूड समोसा है. हमने अलग-अलग स्वाद वाले समोसे खाए हैं, लेकिन क्या आपने कभी सीरियल नंबर वाला समोसा खाया है? आइए जानते हैं आखिर क्या है इसके पीछे की सच्चाई...

सीरियल नंबर वाले 'समोसे' ने मचाया तहलका, खाने से पहले जान लें इसकी पूरी सच्चाई

Serial Number Wala Samosa: अक्सर जब आप दुकान से कोई सामान खरीदते हैं, तब आपने पैकेट के ऊपर एक सीरियल नंबर (Serial Number) देखा होगा. पैकेट पर लिखा सीरियल नंबर उस प्रोडक्ट की पहचान होती है, लेकिन कभी आपने समोसे के ऊपर कोई सीरियल नंबर लिखा हुआ देखा है? पिछले दो दिनों से ट्विटर पर एक फोटो वायरल हो रही है, सीरियल नंबर वाला समोसा. 

समोसे के ऊपर लिखा गया सीरियल नंबर

यह वायरल समोसा गुरुग्राम (Gurugram) में एक समोसा आउटलेट 'समोसा पार्टी' का है. इस आउटलेट में कई तरह के समोसे मिलते हैं और सभी समोसे पर एक नंबर लिखा होता है. समोसे की पहचान के लिए उस पर समोसे का नाम और एक नंबर लिखा होता है. समोसा स्टोर आउटलेट के मैनेजर शुभम ने कहा कि समोसे के ऊपर सीरियल नंबर लिखने का मुख्य कारण है कि सोमोसे की पहचान हो सके.

क्यों लिखा जाता है समोसे के ऊपर ऐसे नंबर्स

शुभम ने आगे बताया कि समोसे पर सीरियल नंबर इसलिए भी लिखा गया है कि अगर किसी ग्राहक को समोसे की क्वालिटी में कोई परेशानी लगी तो ग्राहक हमें वो फोटो भेज सके और हम उस नंबर से इस समोसे के बारे में सब जानकारी हासिल कर सके. समोसे के ऊपर लिखे यूनिक सीरियल नंबर से यह पता चल सकता है कि ये कब बनाया गया था. इसे किसने बनाया था? समोसे के ऊपर सीरियल नंबर लिखना अपने आप में ऐसा पहला मामला है. फिलहाल इस आउटलेट के दो ब्रांच हैं, एक गुरुग्राम और दूसरा बैंगलोर.

Trending news