अचानक भौंकने लगी चिड़िया, Video देख आप भी कहेंगे- ऐसे कैसे हो सकता है?
Advertisement

अचानक भौंकने लगी चिड़िया, Video देख आप भी कहेंगे- ऐसे कैसे हो सकता है?

Seagull Viral Video: छत पर आकर बैठी सीगल चिड़िया (Seagull Bird) को देखकर शख्स ने कुत्ते की आवाज निकाली तो वह भी कुत्ते की नकल उतारने लगी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

अचानक भौंकने लगी चिड़िया, Video देख आप भी कहेंगे- ऐसे कैसे हो सकता है?

कुत्ते की आवाज में भौंककर नकल कर पाना हम इंसानों के लिए तो आसान है, लेकिन क्या आपने कभी किसी पक्षी की आवाज को कुत्ते की तरह भौंकते हुए सुना है. शायद किसी ने ऐसा कभी नहीं सुना होगा. कुत्ते की नकल उतारती हुई एक चिड़िया का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. पहले तो वह अपने आवाज में चहचहाती है, लेकिन जब वीडियो रिकॉर्ड कर रहा शख्स भौंकने की नकल करता है तो वो भी वैसा करने लगती है.

  1. कुत्ते की तरह चिड़िया ने निकाली आवाज
  2. आखिर ये कौन सी है चिड़िया?
  3. सोशल मीडिया पर वीडिया हुआ वायरल

यह भी पढ़ें : इस पक्षी के पंख आपको कर सकते हैं मालामाल, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

कुत्ते की तरह चिड़िया ने निकाली आवाज

सोशल मीडिया पर कई जगहों पर वायरल होने वाले इस वीडियो को देखने के बाद सभी बेहद हैरान है कि आखिर एक चिड़िया कुत्ते की तरह भौंककर नकल कैसे उतार सकती है. यूट्यूब, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत तमाम सोशल प्लैटफॉर्म पर इस वीडियो को पसंद किया जा रहा है. यह चिड़िया सीगल (Seagull) कहलाती है.

Video-

 

यह भी पढ़ें : Video: स्टेज पर सरेआम ऐसा कर बैठी दुल्हन तो दूल्हे की निकल आई जीभ, फिर किया ऐसा

आखिर ये कौन सी है चिड़िया?

सीगल के बारे में बताया जाता है कि वह इंटेलिजेंट होने साथ-साथ जिज्ञासु भी होती हैं. इन्हें ज्यादातर समुंदर के किनारों पर देखा जाता है. जानकारी के मुताबिक, अगर घोसलों या फिर इन्हें खुद पर हमला होने की भनक लगती है तो वह अटैकिंग नेचर में भी आ सकती हैं. सीगल अपने चोंच से हमला करती हैं. जहां पर भी इस प्रजाति की चिड़िया देखी जाती है तो बचने के लिए लोग अपने खिड़की-दरवाजे बंद करके रखते हैं.

Trending news