दूर से लगेगा उठ रहीं समुद्री तूफान की लहरें, लेकिन सच्चाई जानकार दंग रह जाएंगे आप

वीडियो सोशल मीडिया पर बार-बार देखा जा रहा है.

दूर से लगेगा उठ रहीं समुद्री तूफान की लहरें, लेकिन सच्चाई जानकार दंग रह जाएंगे आप
(फोटो- d'strict चैनल के एक वीडियो का स्क्रीनशॉट)

नई दिल्ली: साउथ कोरिया (South Korea) की एक बिल्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस बिल्डिंग के ऊपर लगी स्क्रीन लोगों का ध्यान खींच रही है. बिल्डिंग के ऊपर बनी डिजाइन इस तरह से बनाई गई है, जिसे दूर से देखने में लगता है कि समुद्र में तूफानी लहरें उठ रही हैं. लेकिन जब इसके पास जाएंगे तो सच्चाई बेहद हैरान करने वाली है.

इवनिंग स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया की सबसे बड़ी आउटडोर हाई-डेफिनेशन स्क्रीन को साउथ कोरिया की राजधानी सोल में लगाया गया है. स्क्रीन 20 मीटर लंबी और 80 मीटर चौड़ी है. खास बात यह है कि यह हर घंटे में एक बार दिखाई देती है. जिसे एनामॉर्फिक इल्यूजन भी कहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, साउथ कोरिया की आउटडोर हाई-डेफिनेशन स्क्रीन को D'Strict ने डिजाइन किया है.

ये भी पढ़ें:  लॉकडाउन में आटे के कट्टों और अंगूर पेटियों के बीच पुलिस ने बरामद की ये चीजें...

 इस खूबसूरत आउटडोर हाई-डेफिनेशन स्क्रीन का वीडियो सोशल मीडिया पर बार-बार देखा जा रहा है. इस वीडियो को यू-ट्यूब चैनल d'strict ने बीते सप्ताह शेयर किया था. अबतक इस वीडियो को 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. यूजर्स पोस्ट के कमेंट बॉक्स में स्क्रीन और उसके डिजाइन की तारीफ कर रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा- यह अद्भुत है. इफेक्ट परफेक्ट है. शानदार. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- मैं इसे घंटों से देख रहा हूं. एक यूजर लिखता है- मैं इसे दूसरे एंगल से भी देखना चाहता हूं.