BREAKING NEWS

अचानक घर से निकलने लगे सांप, डरकर भागे घरवाले; सपेरे की भी हालत हुई खराब

शाम होते-होते घर के सभी कोनों से एक के बाद एक सांप निकलने लगे. घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही उनके घर के पास ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित होने लगे. 

अचानक घर से निकलने लगे सांप, डरकर भागे घरवाले; सपेरे की भी हालत हुई खराब

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के जहानाबाद पुलिस क्षेत्र में आने वाले लालूगंज इलाके में उस समय भय व्याप्त हो गया, जब एक घर से एक के बाद एक सांप निकलने लगे. घर के मालिक गया प्रसाद ने कहा कि उन्होंने मंगलवार दोपहर को अपने घर में कुछ सांप के बच्चों को देखा, जिसके बाद उन्होंने इन्हें पकड़ा और दूर ले जाकर खाली स्थान पर छोड़ दिया.

एक के बाद एक सांप निकलने लगे

बाद में शाम होते-होते घर के सभी कोनों से एक के बाद एक सांप निकलने लगे. घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही उनके घर के पास ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित होने लगे. इसके बाद एक सपेरा (सांप पकड़ने वाला) बुलाया गया और घर में मौजूद सांपों को पकड़ा गया और बाद में इन्हें पास के एक वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया.

सपेरे ने 50 से अधिक सांपों को पकड़ा

गया प्रसाद ने कहा, हमने अब तक 50 से अधिक सांपों को पकड़ा है. घटना से क्षेत्र में भय और दहशत फैल गई है और लोग यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि घर में खासतौर पर बच्चों का खास ध्यान रखा जाए. इसी तरह की एक घटना 2018 में मेरठ जिले में सामने आई थी, जहां सलीम अहमद नामक एक व्यक्ति के घर में 150 से अधिक सांप निकले थे. वन अधिकारियों ने बाद में कहा कि यह संभावना है कि सांप ने घर के किसी बिल या छेद में अंडे रखे होंगे और इन्हीं में से सांप के बच्चे निकले होंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.