जापान में करोड़ों में लगी इस मछली की बोली, जानें क्या है इसकी खासियत
Advertisement
trendingNow1486196

जापान में करोड़ों में लगी इस मछली की बोली, जानें क्या है इसकी खासियत

जापान के कियोशी किमुरा ने इस 278 किलोग्राम की ब्लूफिन टूना फिस को खरीदा है. बता दें यह मछली विलुप्त प्रजातियों में से है, जिसे साल के पहले प्री-डॉन ऑक्शन में रखा गया था.

ब्लूफिन टूना मछली के साथ कियोशी किमुरा

नई दिल्लीः जापान में एक 'सुशी' कारोबारी ने जाइंट टूना मछली खरीदने के लिए करीब 21 करोड़ 55 लाख रुपये खर्च कर दिए. जापान के कियोशी किमुरा ने इस 278 किलोग्राम की ब्लूफिन टूना फिस को खरीदा है. बता दें यह मछली विलुप्त प्रजातियों में से है, जिसे साल के पहले प्री-डॉन ऑक्शन में रखा गया था. जापान में इस मछली को बड़ी रकम में खरीदने के लिए इतने लोग मौजूद थे कि यह बोली 21 करोड़ से भी ऊपर पहुंच गई और कियोशी ने फाइनल बोली लगाते हुए इसे खरीद लिया.

लड़की ने 'फिश स्पा' में गंवा दी पैर की पांचों अंगुली, हैरान करने वाली है दास्तां

बता दें कियोशी इससे पहले भी 2013 में इसी प्रजाती कि मछली को 155 मिलियन में खरीद चुके थे, जिसके बाद अब अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए कियोशी ने 333.6 मिलियन येन में इसे खरीद लिया. बता दें सुशी कंपनी के मालिक कियोशी किमुरा को जापान में 'टूना किंग' के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि सर्वोत्तम मछलियों के लिए वह ऊंचे से ऊंचे दाम चुकाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. वर्ल्ड वाइल्फलाइफ फंड के मुताबिक, ब्लूफिन टूना एक लुप्तप्राय प्रजाति की मछली है, जिसके चलते इस बार मछली इतने ऊंचे दामों में बिकी.
fallback

बता दें लुप्तप्राय प्रजाती कि इस मछली की नीलामी दुनिया की सबसे बड़ी मछली मार्केट स्किजी में हुई. बता दें स्किजी मार्केट न सिर्फ अपने मछली मार्केट बल्कि यहां के रेस्टोरेंट्स और बेहतरीन दुकानों के लिए भी दुनिया भर में जानी जाती है. खासकर टूना मछली के लिए यह विश्व भर में फेमस है. यहां से खरीदी गई मछलियां न सिर्फ बड़े-बड़े बाजारों बल्कि छोटी दुकानों में भी बेची जाती हैं. 

भारतीय नदियों में विदेशी मछलियों की तादाद बढ़ने से देसी मछलियों का अस्तित्व खतरे में

वहीं टूना मछली खरीदने के बाद कियोशी ने कहा कि 'मैं यह दुर्लभ मछली खरीद पाया इसके लिए मैं बेहद खुश हूं. मुझे उम्मीद है कि यह मछली मेरे ग्राहकों को काफी पंसद आएगी क्योंकि यह एक स्वादिष्ट और सेहत से भरपूर मछली है. हालांकि, इसकी कीमत मेरी उम्मीद से बहुत ज्यादा थी, लेकिन मैं खुश हूं कि इसका मालिक मैं बना और इसे अपने ग्राहकों को परोस सका.' बता दें कियोशी सुशी रेस्तरां चेन के मालिक हैं

Trending news