लोगों ने जंगल सफारी के वक्त LIVE देखा बाघ का शिकार, झपट्टा मार ऐसे मिटाई भूख- देखें Shocking Video
Advertisement

लोगों ने जंगल सफारी के वक्त LIVE देखा बाघ का शिकार, झपट्टा मार ऐसे मिटाई भूख- देखें Shocking Video

Viral Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं, उनमें से टाइगर और कुत्ता का एक लाइव वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

लोगों ने जंगल सफारी के वक्त LIVE देखा बाघ का शिकार, झपट्टा मार ऐसे मिटाई भूख- देखें Shocking Video

Tiger Attacks Dog Live Video: जंगल में शेर, चीता, बाघ जैसे खूंखार जानवर अपनी भूख मिटाने के लिए छोटे या कमजोर जानवरों पर हमला करते हैं. भारत में कई बड़े नेशनल पार्क (National Park) हैं, जहां जंगल सफारी (Jungle Safari) कराई जाती है. ऐसे बड़े पार्क में कई सारे जंगली जानवर भी मौजूद होते हैं, जहां हम उन्हें लाइव भी देख सकते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक बाघ (Tiger Attacks) ने जंगल सफारी करने वाले लोगों के सामने लाइव शिकार किया. सफारी करने वाले लोगों में से किसी एक शख्स ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया. लाइव शिकार देखने के बाद लोग हैरान रह गए.

  1. नेशनल पार्क में सफारी के वक्त देखा लाइव हमला
  2. ट्विटर पर वीडियो शेयर वाले शख्स ने जताई ये चिंता
  3. सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा है वायरल

नेशनल पार्क में सफारी के वक्त देखा लाइव हमला

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रणथम्बौर नेशनल पार्क में जब कुछ लोग जंगल सफारी करने के लिए जीप से अंदर पहुंचे तो उन्होंने एक ऐसी घटना देखी, जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे. सफारी के दौरान दो-तीन जीप में लोग खड़े होकर आस-पास में मौजूद जानवरों को देख रहे थे, लेकिन तभी वहां एक कुत्ता भागते हुए आया और जीप के पीछे छिप गया.

हालांकि, बाघ की नजरें उस कुत्ते पर बनी हुई थी. कुत्ता वहां से फरार होने के लिए जैसे ही आगे बढ़ा, पीछे से बाघ ने आकर उसे दबोच लिया. भूखे बाघ ने झपट्टा मारकर कुत्ते को अपना शिकार बनाया. सबसे हैरानी वाली बात यह थी कि जंगल सफारी करने आए लोगों के सामने लाइव शिकार हुआ, जिसे सभी ने देखा.

 

 

ट्विटर पर वीडियो शेयर वाले शख्स ने जताई ये चिंता

इस वीडियो को ट्विटर पर अनीश अंधेरिया (Anish Andheria) ने शेयर किया है. उन्होंने वीडियो को शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा, 'रणथम्भौर के अंदर बाघ ने कुत्ते को मार डाला. ऐसा करने में यह अपने आप को घातक बीमारियों जैसे कैनाइन डिस्टेंपर के लिए उजागर कर रहा है जो कुछ ही समय में बाघों की आबादी को नष्ट कर सकता है. वन्यजीवों के लिए कुत्ते एक बड़े खतरे के रूप में सामने आए हैं. सेंक्चुरीज के अंदर उनकी उपस्थिति को नियंत्रित करने की जरूरत है.' अपने कैप्शन में उन्होंने आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान को भी टैग किया है.

Trending news