TikTok Video: अमेरिका की यूनिवर्सिटी में टीचर ने सिखाई शानदार ट्रिक, कमा सकेंगे 4 लाख!
Advertisement

TikTok Video: अमेरिका की यूनिवर्सिटी में टीचर ने सिखाई शानदार ट्रिक, कमा सकेंगे 4 लाख!

America's University: एक अमेरिकी यूनिवर्सिटी में छात्रों को ब्रांड बिल्डिंग (Brand Building) सिखाई जाती है. ऐसे में एक टीचर ने छात्रों को एक ट्रिक बताई जिसे यूज करके वो अपनी एक वीडियो से 4 लाख रुपये कमा (Earn) सकते हैं.

TikTok Video: अमेरिका की यूनिवर्सिटी में टीचर ने सिखाई शानदार ट्रिक, कमा सकेंगे 4 लाख!

Earn 4 Lakhs Per Video: नॉर्थ कैलिफोर्निया में स्थित अमेरिका की ड्यूक यूनिवर्सिटी (Duke University) में बिल्डिंग ग्लोबल ऑडियंस कोर्स के तहत छात्रों को सोशल मीडिया हैंडलिंग सिखाई जाती है. इस कोर्स को द टिकटॉक क्लास (The TikTok Class) के नाम से भी जाना जाता है. इस कोर्स में सोशल मीडिया पर इंगेजमेंट हासिल करना सिखाया जाता है.

क्लास में बनाई वीडियोज

छात्रों ने मिलकर अपनी क्लास में जो वीडियोज बनाई थीं, उन वीडियोज पर सोशल मीडिया (Social Media) के 1,45,000 फॉलोअर्स हैं. साथ ही छात्र 80 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज (Views) बंटोरने में सफल रहे. इस कोर्स की मदद से कई छात्र अच्छी खासी रकम कमाने में भी कामयाब (Successful) रहे हैं.

ये भी पढें: Viral Video: सोशल मीडिया पर छाई हाथी की मस्ती, वायरल वीडियो ने जीता दिल

कितने रुपये कमाए?

नतालिया होसर (Natalia Hauser) ने 12,000 फॉलोअर्स (Followers) के साथ-साथ एक ही महीने में लगभग 77,000 रुपये से 5,40,000 रुपये तक कमाए. नतालिया ने कई फेमस ब्रांड्स के साथ पार्टनरशिप (Partnership) की थी. इस स्टूडेंट ने अपने एक ही पोस्ट से लगभग 4,00,000 रुपये कमाए हैं. इसने बताया कि सभी छात्रों को ब्रांड्स के साथ नेगोशिएट (Negotiate) करना सिखाया जाता है. सोशल मार्केटिंग के प्रोफेसर आरून दिनिन (Aaron Dinin) ने कंटेंट क्रिएशन के छात्रों को ऐसी कई ट्रिक्स बताई हैं जिनसे ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाए जा सकते हैं.

ये भी पढें: शादी में हो रहे शोर को रोकने पहुंची पुलिस, पंजाबी गाने सुन खुद ही नाचने लगी

कई जगह काम आ रही ट्रिक्स

एक छात्र की उसके ब्रांड बिल्डिंग एक्सपीरिएंस (Brand Building Experience) के चलते लिंक्डइन में इंटर्नशिप भी लगी है. कई छात्र टिकटॉक ट्रेंड्स (TikTok Trends) के हिसाब से अपने वीडियोज बनाकर शेयर कर ब्रांड कोलैबोरेशन करते हैं. क्लास में उनकी परफॉर्मेंस (Performance) को भी कंपेयर किया जाता है और सुधार के सुझाव दिए जाते हैं.

LIVE TV

Trending news