गजब का मामला! कर दी ऐसी हरकत कि ट्रैफिक पुलिस को देना पड़ गया 2000 रुपये का जुर्माना

 कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते देश में मामलों की संख्या करीब 1.85 लाख पहुंच गई है. ऐसे में देश में सरकार सभी लोगों से अपील कर रही है कि बचाव के लिए मास्क जरूर लगाएं. 

गजब का मामला! कर दी ऐसी हरकत कि ट्रैफिक पुलिस को देना पड़ गया 2000 रुपये का जुर्माना

भुवनेश्वर : कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते देश में मामलों की संख्या करीब 1.85 लाख पहुंच गई है. ऐसे में देश में सरकार सभी लोगों से अपील कर रही है कि बचाव के लिए मास्क जरूर लगाएं. कुछ ऐसी भी जगहें हैं, जहां पर मास्क लगाने पर जोर देने वाली पुलिस भी मास्क नहीं लगा रहे. ओडिशा में एक ऐसा ही मामला सामने आया.

ओड़िशा पुलिस ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 सुरक्षा नियमों को लागू करने के 14 दिनों के अभियान के दौरान मास्क नहीं लगाने पर एक यातायात कांस्टेबल पर 2000 रूपये का जुर्माना लगाया गया है. चौदह दिनों के इस ‘मास्क अभियान’ के दौरान ओड़िशा सरकार मास्क नहीं लगाने वाले पर 2000 रूपये का जुर्माना लगा रही है.

पुलिस ने खुद किया ट्वीट

पुलिस ने ट्वीट किया, ‘हमारे संज्ञान में लाये जाने के बाद हमने अपने यातायात कांस्टेबल पर मास्क नहीं लगाने पर 2000 रूपये का जुर्माना लगाया. उन्होंने एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर जुर्माना भरा. हमेशा मास्क लगाइए या जुर्माना भरिए. वरना कोई विकल्प नहीं है.’

पुलिस ने वसूला इतने रुपए का जुर्माना 

उसने लिखा, ‘विशेष कोविड नियम अभियान के छठे दिन सोमवार को ओड़िशा पुलिस ने मास्क नहीं लगाने और आपस में दूरी नहीं बनाकर रखने को लेकर 9790 लोगों पर कार्रवाई की और 29,71,950 रूपये जुर्माना वसूला.’ मुख्यमंत्री ने हाल ही में एक संदेश में कहा था, ‘यदि लोग मास्क लगाते हैं और एक दूसरे के बीच दूरी बनाकर रखते हैं तो राज्य लॉकडाउन, शटडाउन या कर्फ्यू जैसे कड़े कदमों से बच सकता है.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.