VIDEO: फ्लाइट में बैठे थे पायलट के स्कूल टीचर, भावुक मुलाकात देख यात्री भी रो पड़े

पायलट बन चुके स्टूडेंट ने जब फ्लाइट में अपने गुरू का आदर-सत्कार किया तो हर कोई भावुक हो गया.

VIDEO: फ्लाइट में बैठे थे पायलट के स्कूल टीचर, भावुक मुलाकात देख यात्री भी रो पड़े
फ्लाइट के क्रू मेंबर्स ने उम्रदराज टीचर का बुके देकर आदर-सत्कार किया. (फोटो साभार: वीडियोग्रैब)

नई दिल्ली: एक शिक्षक की किसी व्यक्ति के जीवन में कितनी अहम भूमिका होती है उसकी मिसाल एक उड़ते हुए विमान में देखने को मिली. जहां पायलट ने अपने स्कूल टीचर को सरप्राइज देते हुए बेहद भावुक अंदाज में विश किया. अपने स्टूडेंट की ओर इतना आदर-सत्कार देख उम्रदराज टीचर की आंखों से आंसू निकल पड़े. यह देख उनके साथ विमान में मौजूद यात्री भी खुद को रोने से रोक न सके.

पत्रकार एहतिशाम उल हक ने इस वाकये का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, "तुर्की एयरलाइंस के पायलट ने अपने स्कूल के शिक्षक को धन्यवाद दिया, जो उसी फ्लाइट में बैठे थे. यह हमारे जीवन को आकार देने वाले शिक्षकों के प्रति दिल को छू लेने वाला और असली सम्मान है."

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि तुर्की एयरलाइन्स के पायलट को उड़ान के दौरान पता चलता है कि उसके स्कूल टीचर फ्लाइट में यात्रा कर रहे हैं. इसके बाद पायलट अपनी केबिन से घोषणा करता है कि उसे पढ़ाने वाले टीचर फ्लाइट में मौजूद हैं, और उसके बाद पूरे क्रू मेंबर उन उम्रदराज शिक्षक के पास चालकर आते हैं और उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट करते हैं. साथ ही बुजुर्ग टीचर से गले मिलकर उनका आदर-सत्कार करते हैं.

यात्री हो गए भावुक
अपने शिक्षक के प्रति पायलट और उनके क्रू मेंबर्स का लगाव देखकर विमान में बैठे तमाम यात्री भी तालियां बजाने लगते हैं. उनमें कई लोग इस पल को देखकर अपने आंसू रोक नहीं पाते.