सेना के जवान ने 200 डॉलर में मंगवाई देश की मिट्टी, ताकि बच्चा उसपर रखे पहला कदम
Advertisement

सेना के जवान ने 200 डॉलर में मंगवाई देश की मिट्टी, ताकि बच्चा उसपर रखे पहला कदम

अमेरिकी सेना में तैनात जवान टोनी ट्रेकोनी चाहते थे कि उनका बच्चा पहला कदम अपने देश की मिट्टी पर रखे. इसके लिए टोनी ने 200 डॉलर खर्च करके अपने देश की मिट्टी मंगवाई. 

सेना के जवान ने 200 डॉलर में मंगवाई देश की मिट्टी, ताकि बच्चा उसपर रखे पहला कदम

देश की मिट्टी की कीमत उस सेना के जवान से ज्यादा और कौन समझ सकता है जो देश की सुरक्षा में अपना जीवन कुर्बान करने के लिए तत्पर रहता है. जब देश के लोग चैन की नींद सोते हैं तब सेना के जांबाज जवान अपने देश को महफूज रखने के लिए कहीं किसी बॉर्डर पर पहरा दे रहे होते हैं. आज हम आपको ऐसे जवान से मिलवाने जा रहे हैं जिसने ऐसा काम किया है जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता. 

अमेरिकी सेना में तैनात जवान टोनी ट्रेकोनी चाहते थे कि उनका बच्चा पहला कदम अपने देश की मिट्टी पर रखे. इसके लिए टोनी ने 200 डॉलर खर्च करके अपने देश की मिट्टी मंगवाई. दरअसल, अमेरिकी पैराट्रूप में तैनात टोनी की पत्नी जब प्रेगनेंट हुईं तब उनकी पोस्टिंग इटली के पडुआ प्रांत में थी. टोनी को उम्मीद थी कि बच्चे के जन्म तक वह अपने देश वापस लौट जाएंगे. 

लेकिन ऐसा नहीं हुआ उनकी पत्नी ने इटली में ही बच्चे को जन्म दिया. इसलिए टोनी ने बच्चे की डिलीवरी से एक महीना पहले ही अपने शहर टेक्सास से मिट्टी इटली मंगवाली. ताकि उनका बच्चा अपना पहला कदम उस मिट्टी पर रखे जहां उसके मां-बाप पले बढ़े हैं. 

मिट्टी मंगवाने के लिए टोनी ने टेक्सास में रह रहे अपने मां-बाप से संपर्क किया. उन्होंने मिट्टी कंटेनर में भरकर इटली भेजी जिसके लिए उन्हें 200 डॉलर (करीब 14 हजार रुपए) खर्च करने पड़े. 

डिलीवर के वक्त टोनी ने अस्पताल में उस बेड के नीचे मिट्टी रख दी जहां उनकी पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोनी ने बताया कि उनके बेटे चार्ल्स का पिछले साल जुलाई में जन्म हुआ. उन्होंने कहा कि चार्ल्स के जन्म के बाद भी मैंने उस मिट्टी को संभाल कर रखा है. 
लाइव टीवी देखें

Trending news