US Viral Video: फुल स्पीड में थी गाड़ी, जान बचाने के लिए हिरण ने लगाई इतनी ऊंची छलांग; कैमरे में कैद हुआ VIDEO
Advertisement

US Viral Video: फुल स्पीड में थी गाड़ी, जान बचाने के लिए हिरण ने लगाई इतनी ऊंची छलांग; कैमरे में कैद हुआ VIDEO

US News: आपने ऐसे वीडियो देखे होंगे जब जानवरों की मूवमेंट होती है तो हादसे हो जाते हैं. एक्सीडेंट में जानवर को नुकसान पहुंचता है या ड्राइवर ही घायल हो जाता है. लेकिन यहां जो भी हुआ उसका वीडियो (Video) तो इतना जबर्दस्त है कि आपको भी रोमांच आ जाएगा.

वीडियो ग्रैब

US Highway shocking video: सोशल मीडिया पर हर घंटे नए-नए वीडियो वायरल होते हैं. इनमें से मोस्ट वॉचिंग कैटेगिरी यानी सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो की बात करें तो इंसानों के फनी वीडियो के अलावा जानवरों के कुछ ट्रेंडिंग वीडियो (Trending Video) भी होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आज लोगों की नींद उड़ा रहा है. जिसमें एक हिरन ने हवा में इतनी ऊंची छलांग (Deer long Jump) लगाई कि जिसने भी यह सीन देखा तो बस देखता ही रह गया.

पुलिस ने शेयर किया वीडियो

इस 18 सेकेंड के वीडियो को अमेरिका के मिशिगन स्टेट की पुलिस के फिफ्थ डिस्ट्रिक्ट द्वारा शेयर किया गया है. इस वीडियो को देखने वाला हर शख्स हैरान हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि रात के घुप अंधेरे में बीच हाइवे पर हिरण का एक ग्रुप दौड़कर रोड पार करता है. इस दौरान एक हिरण गाड़ी की चपेट में आने से बस एक सेकेंड पहले बहुत ऊंची छलांग लगाकर गाड़ी के उपर से सड़क को पार कर लेता है. हाईवे पर कई गाड़ियां फुल स्पीड में फर्राटा भरते हुए जा रही है. अचानक तीन हिरण रोड क्रास करते हैं और वहां से गुजर रही एक गाड़ी में लगे फ्रंट कैमरे में ये हैरान करने वाला वीडियो कैद हो जाता है. पहला हिरण आसानी से रोड क्रास कर लेता है, दूसरा छलांग लगाता है तो तीसरा भी जैसे तैसे रोड पार कर लेता है.

आप भी देखिए शॉकिंग वीडियो

तीनों बच गए

इस पूरे घटनाक्रम में हिरण की सबसे लंबी और ऊंची छलांग से भी बड़ी बात ये है कि तीनों की जान बच गई. इस वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि मानों इन सभी ने तेज रफ्तार से आ रही गाड़ियों के निकलने का वेट करने के बजाए अपनी ताकत पर भरोसा किया और इंसानों को चुनौती देते हुए आगे बढ़ गए. इस वीडियो के साथ मिशीगन की पुलिस ने एक लंबा कैप्शन भी लिखा है जिसमें फॉलोअर्स को बताया गया है कि गाड़ी चलाते समय हिरणों से कैसे बचा जाना चाहिए.

Trending news