Uttarakhand Rain : बाढ़ के पानी में फंसे हाथी ने कुछ यूं बचाई अपनी जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video
X

Uttarakhand Rain : बाढ़ के पानी में फंसे हाथी ने कुछ यूं बचाई अपनी जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

Viral Video: हल्द्वानी में बारिश के बाद उफनती गौला नदी में एक हाथी भी फंस गया. बाढ़ के पानी के बीच फंसे हाथी ने बड़ी ही सूझबूझ से खुद को बचाया. हाथी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

Uttarakhand Rain : बाढ़ के पानी में फंसे हाथी ने कुछ यूं बचाई अपनी जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

Viral Video: उत्तराखंड में बेमौसम बारिश से अब तक 40 लोगों की जान जा चुकी है. सबसे ज्यादा 25 मौतें नैनीताल में हुई हैं. भारी बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है. कई इलाकों में नदी के बहाव के कारण पुल टूट गए. इस वजह से स्थानीय लोग और सैकड़ों पर्यटक फंसे हुए हैं. उधर, हल्द्वानी में बारिश के बाद उफनती गौला नदी में एक हाथी भी फंस गया. बाढ़ के पानी के बीच फंसे हाथी ने बड़ी ही सूझबूझ से खुद को बचाया. हाथी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. IFS अधिकारी सुरेंद्र मेहरा ने भी ये वीडियो शेयर किया है.

...जब उफनाती नदी में फंसा हाथी

सुरेंद्र मेहरा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''हाथी उफनती नदी में फंस गया, लेकिन आखिरकार वो जंगलों को पार कर गया. दरअसल, जंगली जानवरों के पास प्राकृतिक कहर से निपटने का क्षमता होती है.'' बता दें, हाथी को वन विभाग की टीम ने बाढ़ के पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया और उसे जंगल में छोड़ दिया. डीएफओ संदीप कुमार ने मंगलवार को वायरल वीडियो के संबंध में बताया कि उन्हें हाथी के नदी के बीचों-बीच फंसे होने की सूचना मिली थी. उन्होंने रेस्क्यू टीम को मौके पर भेजकर हाथी को बचा लिया है. हाथी को जंगल में छोड़ दिया गया है. उन्होंने बताया कि वन विभाग की टीम हाथी पर नजर रख रही है.

 

 

उत्तराखंड में आफत की बारिश, अब तक 40 लोगों की मौत

बता दें,  उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से हालात बदतर हो गए हैं. कई इलाकों में भारी बारिश से लैंडस्लाइड की घटनाएं भी हुई हैं. बाढ़ और बारिश की वजह से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है.  इसमें सबसे अधिक 25 मौतें नैनीताल में हुई हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री धामी ने उधमसिंह नगर में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात के बाद जानकारी दी कि राज्य में आई आपदा में 40 लोगों की मौत हुई है. मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए और जिनके घर टूटे हैं उन्हें 1 लाख 9 हजार रुपए दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों को पशु हानि हुई है उनकी भी सहायता की जाएगी.

Trending news