close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: डॉग ने अपनी समझदारी से नदी की ओर जा रही बच्ची की बचाई जान, हो रही जमकर तारीफ

डॉग के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है.  यह घटना नदी के किनारे खेल रही बच्ची की बॉल पानी में चली जाने के कारण हुई. 

VIDEO: डॉग ने अपनी समझदारी से नदी की ओर जा रही बच्ची की बचाई जान, हो रही जमकर तारीफ
इस वीडियो को अबतक करीब 50 लाख लोगों ने देखा है और इसपर कमेंट की बाढ़ सी आ गई है.

नई दिल्ली: डॉग्स को काफी समझदार और मनुष्यों के प्रति वफादार माना जाता है. ऐसे कई किस्से आपने सुने होंगे जिसमें डॉग्स ने अपने मालिक की जिंदगी बचाने के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं की. खैर यहां हम बात डॉग्स की समझदारी की कर रहे हैं. दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. भावुकता से भरे इस वीडियो में एक डॉग नदी किनारे खेल रही बच्ची को पानी में गिरने से बचाता है. इस वीडियो को ट्विटर पर @OrgPhysics हैंडल से ट्वीट किया गया है. इस वीडियो को अबतक करीब 50 लाख लोगों ने देखा है और इसपर कमेंट की बाढ़ सी आ गई है.

 

 

डॉग के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. 16 सेकेंड के इस वीडियो में एक बच्ची खेलते-खेलते अचानक नदी की ओर बढ़ने लगती है. इस खतरे को बच्ची के पीछे खड़ा डॉग तुरंत भांप लेता है. जैसे ही बच्ची पानी में गिरने वाली होती है, डॉग तेजी से आगे बढ़कर उसे खींच लेता है. डॉग बच्ची की फ्रॉक को पकड़कर उसे पानी में जाने से रोक लेता है. इसके साथ ही डॉग उसे तब तक खींचता है, जब तक वह पानी से काफी दूर नहीं हो जाती है. 

यह घटना नदी के किनारे खेल रही बच्ची की बॉल पानी में चली जाने के कारण हुई. बॉल पानी में जाते ही बच्ची उसे लेने के लिए आगे बढ़ी और खतरे को भांपते हुए डॉग ने उसे पानी में जाने से पहले ही बाहर खींच लिया. इसके बाद डॉग खुद पानी में उतरा और बच्ची की बॉल बाहर ले आया. 

इस वीडियो को अबतक 1 लाख से द्यादा बार रिट्वीट किया गया है. वहीं, सोशल मीजिया पर इस बहादुर और समझदार डॉग की जमकर तारीफ हो रही है. इस वीडियो पर लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए यहां तक लिख डाला कि किसी को डॉग कहना एक प्रशंसा का शब्द हो जाना चाहिए.